होम /न्यूज /झारखंड /अग्निपथ का असर! रांची से चलने वाली कई ट्रेनें आज भी कैंसिल, यात्रा से पहले चेक कर लें शेड्यूल

अग्निपथ का असर! रांची से चलने वाली कई ट्रेनें आज भी कैंसिल, यात्रा से पहले चेक कर लें शेड्यूल

अग्निपथ योजना के विरोध को देखते हुए सोमवार को भी रांची रेल डिवीजन की कई ट्रेनें रद्द की गईं.

अग्निपथ योजना के विरोध को देखते हुए सोमवार को भी रांची रेल डिवीजन की कई ट्रेनें रद्द की गईं.

अग्निपथ योजना के विरोध के चलते ट्रेनों का शेड्यूल बदलना पड़ रहा है. सोमवार को भारत बंद के आह्वान को देखते हुए रांची रेल ...अधिक पढ़ें

रांची. अग्निपथ योजना के विरोध के कारण रेल परिचालन में बेहद परेशानी उठानी पड़ रही है. ट्रेन रद्द होने के कारण जहां यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा है, वहीं रेलवे के अधिकारी भी चिंतित हैं. इस बीच रांची रेल मंडल से चलने और गुजरने वाली ट्रेनों के रद्द होने का सिलसिला लगातार जारी है. सोमवार 20 जून को भारत बंद को देखते हुए कई ट्रेनों के रद्द होने की सूचना जारी की गई है.

इससे पहले रविवार को भी रांची रेल मंडल से चलने वाली 19 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया था. इस बीच सोमवार को भारत बंद के ऐलान के मद्देनजर रेल संपत्ति को नुकसान पहुंचाए जाने की आशंका में रेलवे स्‍टेशनों पर रेल सुरक्षा बल (आरपीएफ) की तैनाती की गई है. रेलवे अफसरों के मुताबिक स्‍थिति सामान्‍य होने पर ट्रेनों का संचालन नियत समय के अनुसार किया जाएगा.

रांची रेल मंडल की इन ट्रेनों के परिचालन पर असर

ट्रेन संख्या 08617/08618 हटिया-सांकी-हटिया पैसेंजर ट्रेन का पुनः परिचालन दिनांक 20 जून को किया जाना था, लेकिन तकनीकी कारणों से हटिया-सांकी के बीच चलने वाली दोनों ट्रेनों का पुनः परिचालन अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया.

ड्रोन कैमरे से की जा रही निगरानी

अग्निपथ योजना के विरोध को देखते हुए रांची रेल डिवीजन में आरपीएफ की एक अतिरिक्त कंपनी तैनात की जा रही हैं. जवानों को रांची रेल डिवीजन के विभिन्न स्टेशनों पर तैनात किया जाएगा. इसके अलावा सभी स्टेशन और आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सीसीटीवी और ड्रोन कैमरा से नजर रखी जा रही है.

Tags: Indian Railway news, Ranchi news, Train cancellation

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें