Home /News /jharkhand /

New AIIMS in Jharkhand: रांची में भी AIIMS खोलने की तैयारी, जमीन चिह्नित कर मांगी गई रिपोर्ट

New AIIMS in Jharkhand: रांची में भी AIIMS खोलने की तैयारी, जमीन चिह्नित कर मांगी गई रिपोर्ट

Ranchi News: रांची में एम्‍स खोलने की तैयारी चल रही है. (फाइल फोटो)

Ranchi News: रांची में एम्‍स खोलने की तैयारी चल रही है. (फाइल फोटो)

AIIMS in Ranchi: देवघर के बाद अब झारखंड की राजधानी रांची में भी AIIMS खोलने की तैयारी है. इसकी प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है. प्रदेश के उद्योग निदेशक ने इस बाबत स्‍वास्‍थ्‍य सचिव को पत्र लिखा है. इसमें उन्‍होंने कहा कि जमीन चिह्नित होने के बाद ही आगे की कार्रवाई शुरू की जा सकेगी.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. झारखंड की राजधानी रांची में AIIMS खोलने की तैयारी शुरू कर दी गई है. इस बाबत स्‍वास्‍थ्‍य सचिव को जमीन चिह्नित करने को कहा गया है. प्रदेश के उद्योग निदेशक ने स्‍वास्‍थ्‍य सचिव को लिखे पत्र में उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय रांची में एम्‍स खोलने पर विचार कर रहा है. ऐसे में इसके लिए जमीन चिह्नित कर इसकी सूचना दी जाए. प्रदेश के उद्योग निदेशक का कहना है कि जमीन मार्क होने के बाद आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. बता दें कि रांची में एम्स की स्थापना के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय ने झारखंड के उद्योग विभाग को पत्र भेजा था.

    बता दें कि रांची के सांसद संजय सेठ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रांची में AIIMS खोलने की मांग की थी. उन्होंने प्रधानमंत्री को बताया था कि रांची झारखंड की राजधानी है. इस कारण बड़ी संख्या में पूरे राज्य के लोग उपचार के लिए यहां आते हैं.  इसके अलावा झारखंड के आसपास के राज्यों से भी लोग उपचार कराने के लिए रांची आते हैं. नागरिकों को रांची में बेहतर उपचार कम खर्च पर उपलब्ध हो सके इसके लिए यहा AIMS का होना जरूरी है.

    सांसद संजय सेठ की मांग को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गंभीरता से लिया है. इसे देखते हुए प्रदेश की राजधानी रांची में एम्‍स खोलने की कवायद तेज कर दी गई है. अब यह झारखंड के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग पर निर्भर है कि एम्‍स के लिए जमीन कितने वक्‍त में चिह्नित किया जाएगा. इस प्रक्रिया के जल्‍द पूरा होने पर रांची में एम्‍स खोलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

    ‘घूसखोर’ ASI ने ACB इंस्‍पेक्‍टर पर किया हमला, रणक्षेत्र बना रंका थाना परिसर

     अगर रांची में AIMS खुलता है तो झारखंड में यह दूसरा एम्‍स होगा. इससे पहले देवघर में AIMS खोला गया है, जहां इलाज भी हो रहा है. इसी साल इसका उद्घाटन हुआ है. इसके निर्माण पर तकरीबन 1100 करोड़ रुपए की लागत आई. यहां अभी हर रोज 200 मरीजों का उपचार हो रहा है. देवघर AIIMS देश भर में 13वां एम्‍स है.

    Tags: Health News, Jharkhand news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर