रांची एयरपोर्ट पर बाल-बाल बचे 176 यात्री, मुम्बई के लिए उड़ान भर रही फ्लाइट से टकराया पक्षी
Ranchi News in Hindi

रांची एयरपोर्ट पर बाल-बाल बचे 176 यात्री, मुम्बई के लिए उड़ान भर रही फ्लाइट से टकराया पक्षी
रांची एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा होते-होते टला. (सांकेतिक तस्वीर)

रांची एयरपोर्ट (Ranchi Airport) पर मुम्बई के लिए उड़ान भर रही एयर एशिया की फ्लाइट (Flight) बर्ड हिटिंग (Bird Hitting) का शिकार हो गई. जिससे एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मच गई.

  • Share this:
रांची. कोझिकोड विमान हादसा (Kozhikode Plane Crash) के बाद आज रांची एयरपोर्ट (Ranchi Airport) पर बड़ा हादसा होते-होते बच गया. मुम्बई के लिए उड़ान भर रही एयर एशिया की फ्लाइट (Flight) बर्ड हिटिंग (Bird Hitting) का शिकार हो गई. जिससे एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मच गई. आनन- फानन में पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर विमान को वापस एयरपोर्ट पर लाया. विमान में कुल 176 यात्री सवार थे.

घटना के बाद विमान में आई तकनीकी खराबी को दूर करने की कोशिश की जा रही है. एयरपोर्ट ऑथरिटी के अनुसार सभी यात्री सुरक्षित हैं. रांची एयरपोर्ट पर वर्ड हिटिंग की घटना पहले भी हो चुकी है. एयरपोर्ट ऑथरिटी बर्ड हिटिंग को रोकने के लिए हर दस सेकेंड पर फायर करने की व्यवस्था की है. आसमानी सुरक्षा के लिए ऑपरेशन एरिया में बर्ड चेजर डिवाइस भी लगाया गया है. लेकिन बरसात में एयरपोर्ट परिसर में पंक्षियों का मूवमेंट बढ़ जाता है. कीड़े- मकोड़े पनपने के कारण एयरपोर्ट के आसमान में मांसाहारी पंक्षियों का झुंड मंडराता रहता है.

पंक्षियों के खतरे को देखते हुए एटीसी विभाग अलर्ट पर है. सुबह छह बजे से शाम सात बजे तक दो शिफ्टों में कई लोगों की टीम ऑपरेशन एरिया से पंक्षी भगाने का काम करते हैं. मगर इन सबके बाबजूद समय- समय पर बर्ड हिटिंग की घटना होती रहती है, जो बेहद ही चिंता का कारण है. इधर, घटना के बाद एयरपोर्ट की तकनीकी टीम विमान को दुरुस्त करने में जुटी हुई है. यात्री विमान के ठीक होने या एयर एशिया के द्वारा वैकल्पिक व्यवस्था किये जाने की प्रतिक्षा में एयरपोर्ट के अंदर बैठे हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading