होम /न्यूज /झारखंड /

रांची से दिल्ली हवाई सफर करने वालों के लिए सेड न्यूज, एयर इंडिया की AI-417 फ्लाइट 2 महीने के लिए हुई बंद

रांची से दिल्ली हवाई सफर करने वालों के लिए सेड न्यूज, एयर इंडिया की AI-417 फ्लाइट 2 महीने के लिए हुई बंद

रांची एयरपोर्ट से रोजाना 23 फ्लाइट्स उड़ान भरती हैं.

रांची एयरपोर्ट से रोजाना 23 फ्लाइट्स उड़ान भरती हैं.

Ranchi Airport: रांची एयरपोर्ट के निदेशक केएल अग्रवाल ने बताया कि फिलहाल एयर इंडिया का इंटरनेशनल परिचालन पर ज्यादा जोर है. इसलिए इस फ्लाइट को 2 महीने के लिए बंद किया जा रहा है.

रांची. रांची एयरपोर्ट से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की एक फ्लाइट 20 अगस्त से बंद होने जा रही है. AI 417 नंबर की यह फ्लाइट 20 अगस्त से 31 अक्टूबर तक करीब दो महीने बंद रहेगी. रांची एयरपोर्ट के निदेशक केएल अग्रवाल ने बताया कि फिलहाल एयर इंडिया का इंटरनेशनल परिचालन पर ज्यादा जोर है. इसलिए इस फ्लाइट को 2 महीने के लिए बंद किया जा रहा है.

केएल अग्रवाल ने संभावना जताई कि इसके बदले में एयर एशिया या विस्तारा की फ्लाइट शुरू की जा सकती है. दरअसल दिल्ली से यह फ्लाइट दोपहर 12:50 बजे रांची पहुंचती है और वापस 1:45 पर दिल्ली के लिए उड़ान भरती है. इस फ्लाइट से दोपहर में बड़ी संख्या में लोग दिल्ली के लिए उड़ान भरते हैं.

रांची के रहने वाले प्रकाश शर्मा ने बताया कि दिल्ली जाने वाली दोपहर की फ्लाइट यात्रियों के लिहाजा से बेहद महत्वपूर्ण है. क्योंकि दिन के पहले हाफ में कामकाज निपटाकर दिल्ली जाना थोड़ा सुविधाजनक होता है. उन्होंने मांग उठाई कि जल्द से जल्द इस फ्लाइट के बदले में कोई दूसरी फ्लाइट की सुविधा दी जाए.

दरअसल इस फ्लाइट के बंद होने के बाद दिल्ली के लिए रांची से सात फ्लाइट हर दिन शेड्यूल के अनुसार उड़ान भरेगी. दिल्ली के अलावा मुंबई के लिए हर दिन तीन फ्लाइट, बंगलुरु के लिए 5, हैदराबाद के लिए दो, अहमदाबाद, पुणे और पटना के लिए एक-एक फ्लाइट उड़ान भर रही है.

आपको बता दें कि रांची एयरपोर्ट से हर दिन औसतन 23 फ्लाइट उड़ान भरते हैं. और तकरीबन साढ़े सात हजार यात्रियों का आवागमन यहां होता है.

Tags: Air India Flights, Delhi airport, Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर