फ्लाइट पकड़ने के लिए 2 घंटा पहले पहुंचना होगा रांची एयरपोर्ट, आज से घरेलू उड़ान शुरू, यात्रियों के लिए ये भी जानना जरूरी
Ranchi News in Hindi

फ्लाइट पकड़ने के लिए 2 घंटा पहले पहुंचना होगा रांची एयरपोर्ट, आज से घरेलू उड़ान शुरू, यात्रियों के लिए ये भी जानना जरूरी
रांची एयरपोर्ट से आज से विमान सेवा शुरू होने वाली है.

परिवहन विभाग (Transport Department) की ओर से जारी गाइडलाइन में कहा गया है कि हवाई यात्रा करने के बाद प्रदेश लौटने पर यात्री को 14 दिनों के होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) में रहना होगा.

  • Share this:
रांची. रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट (Birsa Munda Airport) से आज से विमान सेवा (Air Service) शुरू होने जा रही है. एयरपोर्ट के डायरेक्टर विनोद शर्मा ने बताया कि फिलहाल यहां से 9 फ्लाइट्स को मंजूरी मिली है. इनमें 4 इंडिगो, 2 गो एयर, 2 एयर एशिया और 1 एयर एशिया की फ्लाइट्स हैं. ये रांची से दिल्ली, हैदराबाद, मुम्बई, बेंगलुरू सहित अन्य शहर के लिए उड़ान भरेंगी.

रांची एयरपोर्ट के निदेशक विनोद शर्मा ने बताया कि 25 मई से यहां से घरेलू उड़ान शुरू होने जा रही है. फ्लाइट्स पकड़ने के लिए यात्रियों को विमान के समय से दो घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचना होगा. उन्हें घर से अपना बोर्डिंग पास लेकर, उसे सेनिटाइज कर, खुद वेब चेक कर एयरपोर्ट आना होगा. यात्रियों को अपने साथ एक हैंडबैग एवं एक अन्य बैग ले जाने की इजाजत होगी. यात्रियों के सामान को बाहर ही सैनिटाइज किया जाएगा.

सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल



एयरपोर्ट निदेशक के बताया कि सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन बेहतर तरीके से हो, इसको लेकर तमाम कवायद की जा रही है. सिक्युरिटी चेक के दौरान सीआइएसएफ जवान की ओर से एचएचएमडी और डीएफएमडी चेक करने में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाएगा. वहीं 10-10 की संख्या में लोगों को एयरपोर्ट के अंदर भेजा जाएगा, ताकि भीड़ ना हो.



यात्रियों के लिए ये निर्देश जारी 

रविवार शाम को परिवहन सचिव और रांची उपायुक्त राय महिमापत रे ने एयरपोर्ट के अधिकारियों के साथ तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को दो घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचना होगा. फेस मास्क, हैंड ग्लव्स और आरोग्य सेतु ऐप उनके पास होने चाहिए, तब फ्लाइट में एंट्री दी जाएगी. साथ ही यात्रियों को अपना सामान भी सेनिटाइज कराना होगा. परिवहन विभाग की ओर से जारी गाइडलाइन में कहा गया है कि निजी गाड़ी से एयरपोर्ट पहुंचने के लिए ई पास जरूरी होगा. कॉमर्शियल वाहन से जाने पर यात्रियों को अपना ब्योरा देना होगा. हवाई यात्रा करने के बाद प्रदेश लौटने पर 14 दिनों के होम क्वारंटाइन में रहना होगा.

इनपुट- ओमप्रकाश, भुवन किशोर झा

ये भी पढ़ें- हिन्‍दू होकर भी झारखंड के इस मंत्री ने 35 साल तक रखा रोज़ा, जानें पूरी कहानी

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading