• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • जब प्रशासन ने खड़े कर दिए हाथ तो ड्रोन कैमरे ने दिया साथ, कांके डैम से पहले जलकुंभी में फंसा मिला बुजुर्ग का शव

जब प्रशासन ने खड़े कर दिए हाथ तो ड्रोन कैमरे ने दिया साथ, कांके डैम से पहले जलकुंभी में फंसा मिला बुजुर्ग का शव

रांची के खुले नाले में बहे अजय अग्रवाल का मिला शव(न्‍यूज 18)

रांची के खुले नाले में बहे अजय अग्रवाल का मिला शव(न्‍यूज 18)

Ranchi News: बुधवार देर शाम फल व्यवसायी अजय प्रसाद अग्रवाल पंडरा इलाके स्थित नाले में बह गए थे और उसके बाद से ही उन्हें ढूंढा जा रहा था. गुरुवार को प्रशासन और एनडीआरएफ का भी पूरा सहयोग मिला, लेकिन अजय का कोई सुराग नही मिला. शुक्रवार को प्रशासन का कोई साथ नहीं मिला तो लोगों ने ड्रोन कैमरा की मदद ली और शव को ढूंढ निकाला.

  • Share this:

रांची. पंडरा थाना क्षेत्र के कांके डैम के पास नाले में एक व्यक्ति का शव शुक्रवार को बरामद किया गया. जिसके बाद परिजनों और स्थानीय लोगों ने शव की शिनाख्त अजय प्रसाद अग्रवाल ( Ajay Agarwal body found) के रूप में की. उनका  शव कांके डैम से पहले जलकुंभी (water hyacinth Kanke Dam) में फंसा मिला. बता दें कि अजय प्रसाद अग्रवाल बुधवार देर शाम पंडरा के शाहदेव नगर के नाले में बह गए थे. बुधवार शाम अजय के नाले में बहने के बाद से ही शव की तलाश में स्थानीय लोग और परिजन नाले की खाक छान रहे थे. गुरुवार को निगम, एनडीआरएफ की टीम (NDRF Team) ने भी अजय की काफी खोजबीन की थी. हालांकि, उन्हें सफलता नहीं मिली. शुक्रवार को प्रशासनिक मदद नहीं मिली. जिसके बाद स्थानीय स्तर पर लोगों ने ड्रोन कैमरा (Drone Camera) की व्यवस्था की और उसकी मदद से ही शव की तलाश हो पाई.

बता दें कि बुधवार देर शाम फल व्यवसायी अजय प्रसाद अग्रवाल पंडरा इलाके स्थित नाले में बह गए थे और उसके बाद से ही उन्हें ढूंढा जा रहा था. गुरुवार को प्रशासन और एनडीआरएफ का भी पूरा सहयोग मिला, लेकिन अजय का कोई सुराग नही मिला. जिसके बाद शुक्रवार को न तो निगम का कोई सहयोग मिला और न ही प्रशासन का. शुक्रवार को स्थानीय लोगों ने खुद से इसके लिए प्रयास किया और उन्होंने ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल कर शव को ढूंढा. अजय का शव शाहदेव नगर से बहता हुआ कांके डैम के समीप पहुंच गया था, जो ये बताने को काफी है कि पानी धार कितनी ज्यादा थी.

ड्रोन से ढूंढने की तरकीब आई काम
शुक्रवार को करमा महापर्व और विश्वकर्मा पूजा के कारण निगम की तरफ से कोई मदद नहीं मिल पाई. वहीं एनडीआरएफ की भी एक ही टीम रांची में होने के कारण  मदद को नहीं पहुंची. एनडीआरएफ की टीम तुपुदाना में तालाब में डूबे एक युवक के शव को निकालने के जुटी थी.  प्रशासनिक मदद न मिल पाने कर कारण स्थानीय लोगों ने ड्रोन कि मदद ली और ड्रोन उड़ाकर संभावित इलाकों में शव को खोजने का प्रयास क़िया. आखिरकार 4 घंटों कर कड़ी मशक्कत के बाद लोगों को सफलता मिल ही गई. हालांकि शव ऐसी जगह थी जहां पहुंचना लोगों के बूते के बाहर की बात थी. जिसके बाद मामले की जानकारी प्रशासन को दी गई और एनडीआरएफ के सहयोग से शव को निकाल लिया गया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज