लाइव टीवी

झारखंड विधानसभा चुनाव: AJSU ने जारी की 4 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट

News18 Jharkhand
Updated: November 18, 2019, 10:52 PM IST
झारखंड विधानसभा चुनाव: AJSU ने जारी की 4 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट
आजसू अबतक 31 प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है. (फाइल फोटो- सुदेश महतो)

बीजेपी (BJP) के साथ सीट बंटवारे पर सहमति नहीं बनने पर आजसू (AJSU) इस बार अकेले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) लड़ रही है.

  • Share this:
रांची. ऑल झारखंड स्टूडेंटस यूनियन (All Jharkhand Students Union) यानी आजसू ने सोमवार को झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election 2019) के लिए चार उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की. इस तरह पार्टी अब तक 31 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है. बीजेपी (BJP) के साथ सीट बंटवारे पर सहमति नहीं बनने पर आजसू इस बार अकेले चुनाव लड़ रही है.

आजसू उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट

बरकट्ठा- प्रदीप कुमार मेहता

बेरमो- काशीनाथ सिंह

खिजरी- रामधन बेदिया

जमशेदपुर पश्चिम- बृजेश सिंह

 शिक्षा मंत्री के खिलाफ शालिनी गुप्ता को टिकट
Loading...

इससे पहले रविवार को पार्टी ने 8 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की थी. कोडरमा सीट से शालिनी गुप्ता को शिक्षा मंत्री और भाजपा उम्मीदवार नीरा यादव के खिलाफ उतारा गया है. जबकि जेएमएम से आए पूर्व विधायक अकील अख्तर को पाकुड़ से उतारा गया है. अख्तर कुछ दिन पहले ही आजसू में शामिल हुए हैं. अन्य छह उम्मीदवारों में रामजीत गंजू (कांके-सु), मंगल सिंह सुरेन (जगनाथपुर-सु), बिरसा मुंडा (मनोहरपुर-सु), अनंत राम टुडू (सरायकेला -सु), संजय जरिका (खरसावां-सु) और राम दुलारभ सिंह मुंडा (तमार-सु) से प्रत्याशी बनाये गये हैं.

संकल्प पत्र में पिछड़ों के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण का वादा 

रविवार को पार्टी ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए अपना संकल्प पत्र जारी किया. इसमें गांव की सरकार बनाने, पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षणग्राम स्वराज, पारा शिक्षकों और सेविका-सहायिकाओं की सेवा स्थायी करने का वादा किया गया.

बता दें कि इस बार कई सीटों पर बीजेपी और आजसू के उम्मीदवार आमने-सामने हैं. बीजेपी ने अबतक कुल 81 में से 75 सीटों पर प्रत्याशी उतार दिया है.

(इनपुट- उपेन्द्र कुमार)

ये भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा चुनाव: पीएम मोदी 26 नवंबर से शुरू करेंगे प्रचार अभियान! 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 10:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...