लाइव टीवी

झारखंड चुनाव: AJSU ने जारी की 8 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

भाषा
Updated: November 18, 2019, 2:07 AM IST
झारखंड चुनाव: AJSU ने जारी की 8 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट
कई दौर की बातचीत के बाद भी बीजेपी और आजसू के बीच सीट बंटवारे को लेकर समझौता नहीं हो सका.

झारखंड (Jharkhand) में 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरणों में मतदान (Election) होगा. मतगणना 23 दिसंबर को होगी.

  • Share this:
रांची. ऑल झारखंड स्टूडेंटस यूनियन (All Jharkhand Students Union) ने रविवार को झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election 2019) के लिए आठ उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की. इस तरह आजसू (AJSU) अब तक 27 उम्मीदवारों के नाम जारी कर चुकी है.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अब तक 72 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. कई दौर की बातचीत के बाद भी दोनों दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर समझौता नहीं हो सका.

आजसू ने कोडरमा सीट से शालिनी गुप्ता को शिक्षा मंत्री और भाजपा उम्मीदवार नीरा यादव के खिलाफ उतारा है. उम्मीदवारों की जारी सूची के मुताबिक झामुमो के पूर्व विधायक अकील अख्तर को पाकुड़ से उतारा गया है. अख्तर कुछ दिन पहले ही आजसू में शामिल हुए थे. अन्य छह उम्मीदवारों में रामजीत गंजू (कांके-सु), मंगल सिंह सुरेन (जगनाथपुर-सु), बिरसा मुंडा (मनोहरपुर-सु), अनंत राम टुडू (सरायकेला -सु), संजय जरिका (खरसावां-सु) और राम दुलारभ सिंह मुंडा (तमार-सु) हैं.

AJSU ने जारी किया संकल्प पत्र, पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण देने का वादा

आजसू ने रविवार को झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है. आजसू  ने अपने घोषणा पत्र को संकल्प पत्र का नाम दिया है. रांची में आजसू प्रमुख सुदेश महतो ने संकल्प पत्र जारी किया. सुदेश महतो ने सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी, पूर्व मंत्री उमाकांत रजक, महासचिव डॉ देवशरण भगत की मौजूदगी में आजसू का संकल्प पत्र जारी करते हुए कहा कि अबकी बार आजसू पार्टी का संकल्प गांव की सरकार बनाने की है. संकल्प पत्र में पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षणग्राम स्वराज, पारा शिक्षक, सेविका सहायिका के स्थायीकरण का वादा किया गया है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-
Loading...

झारखंड: 0 से हीरो बने गौरव वल्लभ अब CM रघुवर दास के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

टिकट कटने से बागी हुए बीजेपी विधायक फूलचंद मंडल, JMM में हुए शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 2:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...