Home /News /jharkhand /

2022 में केंद्रीय महाधिवेशन की तैयारी में आजसू, सभी जिलों के पदाधिकारियों का ऐलान

2022 में केंद्रीय महाधिवेशन की तैयारी में आजसू, सभी जिलों के पदाधिकारियों का ऐलान

आजसू की ओर से जारी पार्टी पदाधिकारियों की लिस्ट.

आजसू की ओर से जारी पार्टी पदाधिकारियों की लिस्ट.

AJSU officials: आजसू पार्टी ने मंगलवार को केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो के निर्देश पर राज्य के सभी जिलों के जिलाध्यक्ष, कार्यकारी अध्यक्ष और प्रधान सचिव की घोषणा की. जिन जिलों में संगठन विस्तार का कार्य पूर्ण रूप से नहीं किया गया, वहां कार्यवाहक प्रभारी की घोषणा की गई है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. आजसू ने झारखंड के सभी 24 जिलों में जिला पदाधिकारियों के नामों की घोषणा कर दी है. जिलों के हिसाब से कार्यकारी अध्यक्ष, कार्यवाहक प्रभारी, जिलाध्यक्ष के नामों की घोषणा की जा चुकी है. रांची में संजय महतो जिला अध्यक्ष बनाए गए हैं, जबकि दो लोगों को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया. इसी तरह गुमला, खूंटी और सिमडेगा में पार्टी ने सिर्फ कार्यवाहक प्रभारी बनाए. कोडरमा, चतरा, लोहरदगा, रामगढ़ और हजारीबाग में सिर्फ जिला अध्यक्ष के नाम की घोषणा की गई. पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता देवशरण भगत ने बताया कि 2021 पार्टी के लिए निर्माण वर्ष था, जिसके तहत सभी जिलों में एक लाख पदेन पदाधिकारी और 10 लाख साधारण सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया था. उन्होंने बताया कि इसी साल आजसू केंद्रीय महाधिवेशन का आयोजन करने जा रहा है.‌

आजसू पार्टी ने मंगलवार को केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो के निर्देश पर राज्य के सभी जिलों के जिलाध्यक्ष, कार्यकारी अध्यक्ष और प्रधान सचिव की घोषणा की. जिन जिलों में संगठन विस्तार का कार्य पूर्ण रूप से नहीं किया गया, वहां कार्यवाहक प्रभारी की घोषणा की गई है. पार्टी की ओर से दावा किया गया है कि नवगठित टीम में नए चेहरों के साथ-साथ अनुभव का भी बखूबी ख्याल रखा गया है.

दरअसल आजसू पार्टी ने वर्ष 2021 को निर्माण वर्ष घोषित किया था. निर्माण वर्ष में राज्य के सभी 260 प्रखंडों में प्रखंड सम्मेलन का आयोजन किया गया. सभी 4402 पंचायतों में पंचायत सम्मेलन का आयोजन, दो चरणों में जिला सम्मेलन का आयोजन और सभी अनुषंगी इकाइयों का सम्मेलन किया गया. इसके साथ ही पार्टी ने 1 लाख पदेन पदाधिकारी और 10 लाख साधारण सदस्य बनाने का भी लक्ष्य रखा था.

हालांकि कोरोना महामारी के आए संकट के कारण सदस्यता अभियान में शिथिलता आई. ओमिक्रॉन वायरस से उपजे मौजूदा हालात को देखते हुए फरवरी-मार्च में 10 लाख साधारण सदस्य बनाने के लक्ष्य को पूर्ण करने की तैयारी है. इसको लेकर पार्टी की ओर से व्यापक कार्ययोजना बनाई गई है.

Tags: Jharkhand news, Political news, Political parties

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर