मधुपुर उपचुनावः भाजपा ने आजसू में की सेंधमारी, अब गंगा नारायण सिंह देंगे JMM को टक्‍कर!

आजसू नेता गंगा नारायण सिंह ने बदला पाला.

आजसू नेता गंगा नारायण सिंह ने बदला पाला.

Madhupur By-Election: झारखंड की मधुपुर विधानसभा सीट पर 17 अप्रैल को उपचुनाव है. जेएमएम(JMM) ने हफीजुल अंसारी को उम्मीदवार बनाया है. जबकि भाजपा (BJP) की तरफ से आजसू नेता गंगा नारायण सिंह मैदान में उतर सकते हैं.

  • Share this:
रांची. झारखंड में मधुपुर विधानसभा सीट (Madhupur By-Election) के लिए 17 अप्रैल को उपचुनाव होना है. इस बीच उपचुनाव को लेकर दलबदल का खेल शुरू हो गया है. बीजेपी (BJP) ने उम्मीदवार की घोषणा से ठीक पहले एनडीए में ही शामिल आजसू के उम्मीदवार को अपने पाले में करके सबको चौका दिया है. बीजेपी प्रदेश कार्यालय में मधुपुर सीट से आजसू के उम्मीदवार रहे गंगा नारायण सिंह (Ganga Narayan Singh) ने बीजेपी का दामन थाम लिया. बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने गंगा नारायण सिंह का पार्टी के स्वागत किया.

साफ है कि झारखंड में मधुपुर सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. बीजेपी ने अपने सहयोगी दल आजसू में सेंधमारी करते हुए गंगा नारायण सिंह को अपने पाले में कर लिया है. गंगा नारायण सिंह ने साल 2019 के चुनाव में मधुपुर सीट से चुनाव लड़ कर करीब 45 हजार वोट हासिल किए थे. बीजेपी ने पूर्व मंत्री रहे राज पलिवार की जगह गंगा नारायण पर दांव खेला है. हालांकि बीजेपी प्रदेश कार्यालय में जब गंगा नारायण ने पार्टी की सदस्यता ली, उस वक्त आजसू का कोई भी नेता मौजूद नहीं था. बीजेपी के इस कदम को अपने सहयोगी आजसू के साथ राजनीतिक गद्दारी के रूप में देखा जा रहा है. यही नहीं, मीडिया के इस सवाल को बाबूलाल मरांडी बहुत तरीके से टाल गए.

झामुमो और बीजेपी में होगी टक्‍कर

मधुपुर सीट पर महागठबंधन ने हफीजूल हसन को पहले मैदान में उतारने की घोषणा कर दी है. इतना ही नहीं जेएमएम ने हफीजूल हसन की जीत सिनिश्चित करने के लिये हेमंत सोरेन की कैबिनेट में मंत्री बनाया है. अब जब गंगा नारायण सिंह ने आजसू छोड़ बीजेपी का दामन थामा है, तो इस कदम को नहले पर दहला माना जा रहा है. वैसे गंगा नारायण के इस कदम को राजनीतिक चश्मे से भी देखने की जरूरत है. शायद मधुपुर सीट के लिए आजसू से बेहतर विकल्प बीजेपी होने के कारण गंगा नारायण ने पाला बदला है.उनके अनुसार वे गांव के लोगों के साथ हैं और उनके हक - अधिकार के लिये ये कदम उठाया है.
राजनीति में पल-पल तस्वीर बदलती ही रहती है. इस वक्त मधुपुर उपचुनाव के दंगल में महागठबंधन के हफीजूल हसन और बीजेपी से संभावित उम्मीदवार के तौर पर गंगा नारायण सिंह दिख रहे हैं, पर राज पलिवार का अगला कदम क्या होगा, यह देखने वाली बात है. हालांकि इस चुनावी राजनीति में अभी कई और भी उलटफेर होने बाकी हैं, इसके लिए थोड़ा इं तजार करना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज