आजसू विधायक रामचंद्र सहिस बने मंत्री, कभी घर चलाने के लिए पढ़ाते थे ट्यूशन

रामचंद्र सहिस को चंद्र प्रकाश चौधरी की जगह आजसू कोटे से मंत्री बनाया गया है. चंद्र प्रकाश चौधरी ने गिरिडीह सीट से सांसद बनने के बाद मंत्री पद और विधायकी से इस्तीफा दे दिया था.

News18 Jharkhand
Updated: June 13, 2019, 7:51 PM IST
आजसू विधायक रामचंद्र सहिस बने मंत्री, कभी घर चलाने के लिए पढ़ाते थे ट्यूशन
मंत्री पद की शपथ लेते रामचंद्र सहिस
News18 Jharkhand
Updated: June 13, 2019, 7:51 PM IST
जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र से लगातार दूसरी बार चुनाव जीतने वाले आजसू विधायक रामचंद्र सहिस अब रघुवर सरकार में मंत्री बन गये हैं. गुरुवार शाम को राजभवन में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री रघुवर दास, मंत्री नीरा यादव, मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी समेत बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. सहिस आजसू कोटे से मंंत्री बने हैं.

सीपी चौधरी की जगह मंत्रिमंडल में शामिल 



आजसू कोटे से मंत्री रहे चंद्र प्रकाश चौधरी ने गिरिडीह सीट से सांसद बनने के बाद मंत्री पद और विधायकी से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद आजसू कोटे से नये चेहरे को सरकार में शामिल कराने पर पार्टी में मंथन जारी था. पार्टी ने विधायक रामचंद्र सहिस को मंत्री बनाने का फैसला लिया. उन्हें जल संसाधन विभाग की जिम्मेदारी मिल सकती है.

कभी ट्यूशन पढ़ाकर करते थे गुजारा 

15 जनवरी 1977 को पश्चिमी सिंहभूम के बोड़ाम प्रखंड के मुचिडीह गांव में जन्मे रामचंद्र सहिस कभी ट्यूशन पढ़ाकर गुजार करते थे. दस वर्ष की उम्र में सिर से पिता का साया उठने के बाद सहिस का जीवन काफी कठिन दौर से गुजरा. खेती के अलावा ट्यूशन से होने वाली आय से परिवार का भरण पोषण होता था. बाद में युवाओं के लिए संस्था बनाकर उन्होंने गांव में काफी कुछ किया.

जेएमएम से आजसू में आए 

राजनीति में आने के बाद सहिस ने जेएमएम के टिकट पर विधानसभा चुनाव जीतने के बाद आजसू का दामन थामा. वह 2014 में दूसरी बार विधानसभा पहुंचने में सफल हुए. शपथग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे आजसू प्रमुख सुदेश महतो ने रामचंद्र सहिस को बधाई देते हुए उम्मीद जताया कि राज्य के विकास के लिए वह जरूर काम करेंगे.
Loading...

सीएम ने दी बधाई 

इस मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास सहित कई लोगों ने रामचंद्र सहिस को मंत्री बनने पर बधाई दी. शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे परिवार वालों का खुशी का ठिकाना नहीं था. बेटे को मंत्री बनते देख मां जहां गौरवान्वित थीं, वहीं पत्नी और बच्चे खुश नजर आए.

रिपोर्ट- भुवन किशोर

ये भी पढ़ें- धनबाद: एक हफ्ते बाद नल में आया पानी, तो लेने के लिए बहा खून

यौन उत्पीड़न मामले में प्रदीप यादव ने थाने में दर्ज कराया बयान
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...