लाइव टीवी

बीजेपी के साथ सीट शेयरिंग के पुराने फॉर्मूले को नहीं मानेगा आजूस, सुदेश बोले- इस बार नये सिरे से होगी बात

News18 Jharkhand
Updated: November 5, 2019, 12:11 PM IST
बीजेपी के साथ सीट शेयरिंग के पुराने फॉर्मूले को नहीं मानेगा आजूस, सुदेश बोले- इस बार नये सिरे से होगी बात
सूत्रों के मुताबिक आजसू इस बार विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी से 15 सीट चाहता है.

आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो (Sudesh Mahto) ने कहा कि 2014 में स्थिर सरकार देने के लिए आजसू (AJSU)) ने बड़ी कुर्बानी दी थी. लेकिन 2019 में बीजेपी (BJP) से नये सिरे से बातें होंगी.

  • Share this:
रांची. विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections) को लेकर बीजेपी (BJP) और आजसू (AJSU) में अभी तक सीट शेयरिंग नहीं हो पाई है. इस बीच आजसू ने इस बात के ठोस संकेत दे दिये हैं कि पार्टी इस बार 2014 वाले फॉर्मूले को मानने को तैयार नहीं है. कुछ दिन पहले प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ ने 2019 चुनाव के लिए भी 2014 के सीट शेयरिंग के फॉर्मूले की वकालत की थी. लेकिन आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने साफ कर दिया कि 2014 और 2019 में स्थिति काफी बदल गयी है.

2014 में स्थिर सरकार देने के लिए आजसू ने बड़ी कुर्बानी दी

सोमवार शाम को बीएसपी के हुसैनाबाद विधायक शिवपूजन मेहता को पार्टी में शामिल कराने के बाद सुदेश महतो ने कहा कि 2014 में स्थिर सरकार देने के लिए आजसू ने बड़ी कुर्बानी दी थी. लेकिन 2019 में बीजेपी से नये सिरे से बातें होंगी. उन्होंने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के 2014 वाले फॉर्मूले के बयान पर प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया और कहा कि सीट शेयरिंग को लेकर उनकी कभी प्रदेश बीजेपी के नेताओं के साथ मंथन नहीं हुई, जो भी हुआ, दिल्ली के नेताओं के साथ हुई.

आजसू की 15 सीटों पर दावेदारी

सूत्रों के मुताबिक आजसू इस बार 15 सीटों पर दावेदारी पेश की है. ऐसे में लोहरदगा, चंदनकियारी, हुसैनाबाद, ईचागढ़, चक्रधरपुर, गोमिया और रामगढ़, ये कुछ सीटें हैं, जिनपर बीजेपी के साथ पार्टी का पेंच फंस सकता है. 2014 में आजसू ने मात्र 8 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिनमें पांच पर जीत मिली थी.

इस बीच प्रदेश भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ ने भी स्पष्ट किया है कि आजसू के साथ सीट शेयरिंग पर अंतिम निर्णय केंद्रीय नेतृत्व के साथ बैठक में लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशियों के नामों पर भी अंतिम मुहर बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में ही लगेगी.

सोमवार शाम को प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई. प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में चुनाव प्रभारी ओम प्रकाश माथुर, सह प्रभारी नंदकिशोर यादव, मुख्यमंत्री रघुवर दास, संगठन महामंत्री बीएल संतोष, रामविचार नेताम, मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा सहित कई नेता शामिल हुए. बैठक में प्रत्याशियों को लेकर मंथन हुई.
Loading...

(इनपुट- नौशाद आलम, कुमारी प्रेरणा)

ये भी पढ़ें- झारखंड दौरे पर चुनाव आयोग की टीम, बोकारो में 7 जिलों के अधिकारियों के साथ बैठक

 

 

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 12:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...