बीजेपी से अलग अपने दम पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी आजसू पार्टी

पार्टी ने दो अक्टूबर से स्वराज स्वाभिमान यात्रा निकालने का फैसला लिया है.

News18 Jharkhand
Updated: September 7, 2018, 11:23 AM IST
बीजेपी से अलग अपने दम पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी आजसू पार्टी
आजसू पार्टी की बैठक
News18 Jharkhand
Updated: September 7, 2018, 11:23 AM IST
झारखंड में आजसू पार्टी ने बीजेपी से अलग अपने दम पर 2019 का विधानसभा चुनाव लड़ने का एेलान कर दिया है. गुरुवार को हुई केन्द्रीय समिति की बैठक में ये फैसला लिया गया कि पार्टी सूबे के सभी 81 सीटों पर अकेले जोर आजमाएगी.

रिम्स सभागार में हुई पार्टी की बैठक के बाद प्रवक्ता देवशरण भगत और पूर्व विधायक उमाशंकर रजक ने साफ तौर पर कहा कि उनकी पार्टी सरकार के कई निर्णयों के खिलाफ है और वे सरकार द्वारा थोपे गये फैसले को नहीं मानने वाले हैं.

उन्होंने कहा कि बैठक में पार्टी पदाधिकारियों और सदस्यों के विचार के आधार पर  विधानसभा चुनाव अलग लड़ने का फैसला लिया गया है. जबकि आगामी लोकसभा चुनाव और कोलेबिरा उपचुनाव पर फैसला लेने के लिए केन्द्रीय समिति को जिम्मेदारी सौंपी गई है.

दोनों नेताओं ने कहा कि एेसा लग रहा है कि झारखंडियों की पहचान खतरे में है. सरकार ने स्थानीयता समेत कई मसलों पर जो नीतियां लाईं उसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है. पार्टी ने दो अक्टूबर से स्वराज स्वाभिमान यात्रा निकालने का फैसला लिया है.

बता दें कि फिलहाल आजसू पार्टी सरकार में शामिल है. पार्टी से चंद्रप्रकाश चौधरी सरकार में मंत्री हैं. लेकिन दोनों पार्टियों के बीच की तल्खी इसी साल हुए गोमिया और सिल्ली उपचुनाव के दौरान सामने आ गई. और अब आजसू पार्टी ने 2019 के विधानसभा चुनाव के लिए राह जुदा करने का एेलान कर दिया है. जाहिर तौर पर ये बीजेपी के लिए शुभ संकेत नहीं माना जा सकता.

(अजयलाल की रिपोर्ट)   

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर