लाइव टीवी

सीट शेयरिंग पर बीजेपी नेतृत्व से मिलकर रांची लौटे सुदेश, बोले- रख दी अपनी बात

News18 Jharkhand
Updated: November 9, 2019, 3:55 PM IST
सीट शेयरिंग पर बीजेपी नेतृत्व से मिलकर रांची लौटे सुदेश, बोले- रख दी अपनी बात
सुदेश महतो ने कहा कि सीट शेयरिंग पर बीजेपी नेतृत्व के पास अपनी बात रख दी है. (फाइल फोटो)

बीजेपी (BJP) और आजसू (AJSU) में सीट बंटवारे को लेकर पेंच फंसा हुआ है. चक्रधरपुर, लोहरदगा और चंदनकियारी सीट पर आजसू का दावा है.

  • Share this:
रांची. आजसू प्रमुख सुदेश महतो (Sudesh Mahto) दिल्ली में बीजेपी के केंद्रीय नेताओं से मिलकर रांची लौटे आए हैं. रांची पहुंचने पर उन्होंने कहा कि अपनी बातों से बीजेपी (BJP) के शीर्ष नेतृत्व को अवगत करा दिया है. अब बीजेपी के निर्णय का इंतजार है. इससे पहले शुक्रवार को जमशेदपुर में प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा (Laxman Giluva) ने कहा कि 2014 की तरह 2019 में भी आजसू के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा. लेकिन सीट शेयरिंग पर केन्द्रीय नेतृत्व ही फैसला लेगा.

दरअसल बीजेपी और आजसू में सीट बंटवारे को लेकर पेंच फंसा हुआ है. चक्रधरपुर, लोहरदगा और चंदनकियारी सीट पर आजसू का दावा है. आजसू का कहना है कि सीट शेयरिंग पर फैसला बीजेपी नेतृत्व को लेना है. सूत्रों के मुताबिक आजसू 15 सीटें मांग रहा है. जबकि बीजेपी की तरफ से उसे 10 से 11 सीटें दी जा सकती हैं. 2014 में आजसू को 8 सीटें दी गई थीं, जिनमें से 5 पर उसे जीत मिली थी.

उधर, सीट बंटवारे को लेकर बीजेपी की लोजपा के साथ भी बातचीत जारी है. एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने शनिवार को बीजेपी प्रदेश चुनाव प्रभारी ओम माथुर से मुलाकात की. सूत्रों के मुताबिक लोजपा को एक, जरमुंडी सीट दी जा सकती है. हालांकि मांग 6 सीटों की है. वैसे पिछले चुनाव में पार्टी को एक सीट शिकारीपाड़ी मिली थी, जहां पर लोजपा को हार मिली थी.

(इनपुट- ओमप्रकाश)

ये भी पढ़ें- सीट शेयरिंग के बाद लालू यादव से मिले तेजस्वी, कहा- झारखंड के हित में होगा फैसला

 

 
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 3:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...