Assembly Banner 2021

Jharkhand News: मधुपुर विधानसभा उपचुनाव को लेकर आजसू ने अपनी सहयोगी BJP पर बनाया दबाव

झारखंड में अजासू ने मधुपुर विधानसभा उपचुनाव को लेकर भाजपा पर बनाया दबाव.

झारखंड में अजासू ने मधुपुर विधानसभा उपचुनाव को लेकर भाजपा पर बनाया दबाव.

झारखंड में मधुपुर विधानसभा उपचुनाव को लेकर भाजपा धर्मसंकट में है. इसकी मूल वजह इस सीट पर भाजपा की सहयोगी आजसू पार्टी की दावेदारी है.

  • Last Updated: March 4, 2021, 9:12 AM IST
  • Share this:
रांची. मधुपुर विधानसभा उपचुनाव को लेकर भाजपा धर्मसंकट में है. इसकी मूल वजह इस सीट पर भाजपा की सहयोगी आजसू पार्टी की दावेदारी है. आजसू ने भितरखाने इस सीट के लिए दबाव बनाया है. इससे भाजपा की परेशानी बढ़ गई. मधुपुर विधानसभा उपचुनाव को लेकर भाजपा धर्मसंकट में है. इसकी मूल वजह इस सीट पर भाजपा की सहयोगी आजसू पार्टी की दावेदारी है. गौरतलब है कि मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के असामयिक निधन से मधुपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव की नौबत आई है. हालांकि परस्पर दावे से इतर दोनों दलों के बीच उम्मीदवार के मसले पर कोई बातचीत नहीं हुई है.

मौका नहीं मिला तो यह भी विकल्प
मधुपुर विधानसभा उपचुनाव में अगर भाजपा ने आजसू की दावेदारी नहीं मानी तो अन्य विकल्प खुले रखे गए हैं. इसमें आजसू की तरफ से कहा गया है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में गिरिडीह से लोकसभा सदस्य चंद्रप्रकाश चौधरी को जगह दी जाए. अगर यह भी संभव नहीं है तो आगामी राज्यसभा चुनाव में उसके प्रत्याशी का चयन बतौर एनडीए उम्मीदवार हो. उधर, भाजपा के प्रदेश नेतृत्व ने उपचुनाव के मद्देनजर गतिविधियां तेज की है.

दुमका और बेरमो उपचुनाव में भाजपा
केंद्रित कर बीजेपी प्रमुख नेता वहां का दौरा कर कार्यकर्ताओं से रायशुमारी करेंगे. जल्द ही इस प्रक्रिया को अंतिम रूप देकर केंद्रीय नेतृत्व को सूचित किया जाएगा. भाजपा की ओर से इस बाबत खुलकर बोलने से परहेज किया जा रहा है.एक वरीय नेता के मुताबिक शीर्ष नेतृत्व इस बारे में निर्णय करेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज