• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • झारखंड में फिर खुले सभी खेल प्रशिक्षण केंद्र, अधिसूचना में कई शर्तों का जिक्र

झारखंड में फिर खुले सभी खेल प्रशिक्षण केंद्र, अधिसूचना में कई शर्तों का जिक्र

Jharkhand Sports Training Centers Unlock: हेमंत सरकार ने प्रदेश के सभी खेल प्रशिक्षण केंद्रों को खोलने की अनुमति दे दी है. (फाइल फोटो)

Jharkhand Sports Training Centers Unlock: हेमंत सरकार ने प्रदेश के सभी खेल प्रशिक्षण केंद्रों को खोलने की अनुमति दे दी है. (फाइल फोटो)

Sports Training Centers Unlock: कोरोना वायरस संक्रमण के चलते झारखंड में खेल प्रशिक्षण केंद्रों को बंद कर दिया गया था. अब उसे सशर्त खोलने की अनुमति दे दी गई है

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

रांची. झारखंड में विभिन्‍न खेलों की तैयारी करने वाले खिलाड़ियों के लिए बड़ी खबर है. हेमंत सोरेन की सरकार ने प्रदेश के सभी खेल प्रशिक्षण केंद्रों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है. प्रदेश सरकार ने डे बोर्डिंग प्रशिक्षण केंद्र और आवासीय प्रशिक्षण केंद्रों को भी खोलने की अनुमति प्रदान कर दी है. झारखंड खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग ने सोमवार को इस बाबत अधिसूचना जारी कर दी है. हालांक‍ि, इसको लेकर कई शर्तें भी लगाई गई हैं.

अधिसूचना में उल्लिखित शर्तों के अनुसार, खेल प्रशिक्षण केंद्रों में आने वाले प्रशिक्षकों को कम से कम कोराना का एक टीका लगवाना अनिवार्य किया गया है. इसके साथ ही 18 वर्ष से ज्‍यादा उम्र के प्रशिक्षुओं के लिए भी कोविड-19 का एक टीका लेना जरूरी किया गया है. दिलचस्‍प है कि 18 वर्ष से कम उम्र के प्रशिक्षुओं के लिए कोरोना टीके की बाध्‍यता नहीं रखी गई है. इसके अलावा संबंधित जिला प्रशासन समय-समय पर ट्रेनिंग सेंटर्स, ट्रेनर और प्रशिक्षण लेने वाले खिलाड़ियों की जांच करेंगे. खेल विभाग की ओर से जारी अधिसूचना में जिला खेल पदाधिकारी और प्रशिक्षण केंद्र के प्रशिक्षकों को SOP का पालन करने का निर्देश दिया गया है, ताकि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके.

झारखंड: JSCA स्टेडियम में 19 नवंबर को टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच होगा T-20 मुकाबला

बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते सार्वजनिक स्‍थलों या भीड़ जुटने वाली जगहों को बंद कर दिया गया था. पिछले कुछ सप्‍ताहों में देश के साथ ही प्रदेश में भी कोरोना संक्रमण के हालात में सुधार आए हैं. इसे देखते हुए अन्‍य प्रदेशों की तरह झारखंड ने भी पब्लिक प्‍लेसेस और खेल प्रशिक्षण केंद्रों को खोलने की प्रक्रिया शुरू की है. कुछ दिनों पहले ही स्‍कूलों को भी खोलने का आदेश जारी किया गया था. हालांकि, राज्‍य प्रशासन ने कई शर्तें भी लगाई हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज