Home /News /jharkhand /

Passenger Train Latest Updates: हटिया से पुरी जाने वाली ट्रेन का बदला रूट, एलेप्‍पी-धनबाद एक्‍सप्रेस आज रद्द

Passenger Train Latest Updates: हटिया से पुरी जाने वाली ट्रेन का बदला रूट, एलेप्‍पी-धनबाद एक्‍सप्रेस आज रद्द

Indian Railway News: एलेप्‍पी-धनबाद एक्‍सप्रेस ट्रेन को आज (7 दिसंबर 2021) रद्द कर दिया गया है. हटिया-पुरी ट्रेन का मार्ग परिवर्तित किया गया है. (फाइल फोटो)

Indian Railway News: एलेप्‍पी-धनबाद एक्‍सप्रेस ट्रेन को आज (7 दिसंबर 2021) रद्द कर दिया गया है. हटिया-पुरी ट्रेन का मार्ग परिवर्तित किया गया है. (फाइल फोटो)

IRCTC Latest News: संबलपुर-हीराकुंड स्‍टेशनों के बीच नॉन इंटरलॉकिंग का काम चल रहा है. इसे देखते हुए हटिया-पुरी और पुरी-हटिया एक्‍सप्रेस ट्रेन का मार्ग बदला गया है. वहीं, लिंक रैक की अनुपलब्‍धता के चलते एलेप्‍पी-धनबाद एक्‍सप्रेस को मंगलवार को रद्द कर दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड से रवाना होने वाली यात्री ट्रेनों को लेकर बड़ी खबर है. भारतीय रेल ने एक एक्‍सप्रेस ट्रेन को जहां मंगलवार को रद्द कर दिया, वहीं एक अन्‍य ट्रेन के मार्ग में बदलाव किया गया है. इंडियन रेलवे ने इस बाबत सूचना भी जारी कर दी है, ताकि यात्रियों को कठिनाइयों का सामना न करना पड़े और वे वैकल्पिक साधनों का इस्‍तेमाल कर गंतव्‍य तक जा सकें. एक ट्रेन को रैक की अनुपलब्‍धता के कारण रद्द किया गया है, जबकि नॉन इंटरलॉकिंग के चलते एक अन्‍य एक्‍सप्रेस ट्रेन का मार्ग परिवर्तित किया गया है.

जानकारी के अनुसार, भारतीय रेल ने ट्रेन संख्‍या 13352 (एलेप्‍पी-धनबाद एक्‍सप्रेस) को मंगलवार को रद्द करने का ऐलान किया है. यह ट्रेन 60 से ज्‍यादा स्‍टेशनों पर ठहरती हुई धनबाद पहुंचती है. बताया जाता है कि लिंक रैक की अनुपलब्‍धता के कारण ट्रेन को एलेप्‍पी से रद्द कर दिया गया. इस ट्रेन को एंबुलेंस ट्रेन के नाम से भी जाना जाता है, क्‍योंकि इससे बड़ी तादाद में बीमार लोग इलाज के लिए जाते हैं. इस ट्रेन के रद्द होने से आम यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा है. बता दें कि चक्रवाती तूफान जवाद के कारण भी इस एक्‍सप्रेस ट्रेन को पहले रद्द किया गया था.

झारखंड में 21 वर्षों में दोगुना हुआ नेशनल हाइवे का दायरा, हर साल 84 KM सड़का का निर्माण

इसके अलावा इंडियन रेलवे ने हटिया-पुरी और पुरी-हटिया एक्‍सप्रेस ट्रेन के मार्ग में परिवर्तन किया है. संबलपुर और हीराकुंड रेलवे स्‍टेशनों के बीच नॉन इंटरलॉकिंग का काम चलने के कारण इस ट्रेन (अप और डाउन) का रूट बदला गया है. संबंधित रेल रूट पर काम चलने के कारण ट्रेन संख्‍या 18451 और ट्रेन नंबर 18452 का मार्ग बदला गया है. अब यह ट्रेन 8 से 14 दिसंबर तक झारसुगुड़ा-सरला-संबलपुर सिटी-रेढ़ाखोल होकर जाएगी. हटिया-पुरी एक्‍सप्रेस ट्रेन अप और डाउन में बदले हुए मार्ग से चलेगी.

दूसरी तरफ, भारतीय रेल ने झारखंड से होकर ओडिशा तक जाने वाली 2 जोड़ी ट्रेनों को रद्द करने का ऐलान किया है. ऐसे में यात्रियों को 14 दिसंबर तक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इंडियन रेलवे ने इन दो जोड़ी ट्रेनों (अप और डाउन) का संशोधित शेड्यूल भी जारी कर दिया है, ताकि समय रहते यात्रियों को ट्रेन के रद्द होने की सूचना मिल सके और वे वैकल्पिक व्‍यवस्‍था कर सकें. ये दोनों ट्रेनें उत्‍तर प्रदेश से होकर भी गुजरती हैं.

Tags: Irctc, Jharkhand news, Train cancellation

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर