अमित शाह ने करगिल शहीद के यहां भोजन किया

Manoj Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: September 16, 2017, 4:11 PM IST
अमित शाह ने करगिल शहीद के यहां भोजन किया
करगिल शहीद हवलदार बिरसा उरांव के यहां भोजन
Manoj Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: September 16, 2017, 4:11 PM IST
 

रांची में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को करगिल शहीद हवलदार बिरसा उरांव के घर दोपहर का भोजन किया. अमित शाह के साथ मुख्यमंत्री रघुवर दास, पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ समेत कई नेता शामिल थे.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का शहीद बिरसा उरांव के घर झारखंड के रीति रिवाज के साथ स्वागत किया गया. उन्हें  खाने में झारखंड के पारंपरिक व्यंजन धुसका, बर्रा, छिलका आदि के साथ झिंगी, कद्दू और अन्य सब्जियां परोसे गए.

अमित शाह ने झारखंड के इन व्यंजनों को पसंद के साथ खाया. इस घर की एक महिला सदस्य ने कहा कि उनका परिवार दो दिनों से इस भोज की तैयारी कर रहा था. उन्होंने कहा कि चावल-दाल और सब्जियां वे अपने गांव से लेकर आई थीं. उन्होंने वही खाना बनाया जो उनका परिवार पर्व-त्योहार में बनाया करता है.

यहां मिला आशीर्वाद खाली नहीं जाता 

रांची में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह संघ कार्यालय में संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद पास के तपोवन मंदिर गए. यह कार्यक्रम शाह के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में शामिल नहीं था. प्राचीन तपोवन मंदिर में शाह ने मंदिर में स्थापित भगवान के दर्शन किए और फिर वहां से भाजपा कार्यालय के लिए रवाना हुए.

मंदिर के महंथ रामशरण दास की माने तो गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी रांची दौरे के दौरान तपोवन मंदिर आए थे. महंथ ने कहा कि यहां से मिला आशीर्वाद खाली नहीं जाता है.
First published: September 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर