लाइव टीवी

Agenda Jharkhand: अमित शाह बोले- अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनेगा, यह कांग्रेस क्यों नहीं कहती

Naween Jha | News18 Jharkhand
Updated: November 28, 2019, 6:07 PM IST
Agenda Jharkhand: अमित शाह बोले- अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनेगा, यह कांग्रेस क्यों नहीं कहती
एजेंडा झारखंड के मंच पर अमित शाह ने राम मंदिर के मुद्दे पर कांग्रेस पर निशाना साधा

महाराष्ट्र को लेकर अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि महाराष्ट्र में हमने अपने आइडियोलॉजी को अक्षुण्ण रखा. महाराष्ट्र में मेनडेट बीजेपी (BJP) के पक्ष में था.

  • Share this:
रांची. बीजेपी अध्यक्ष व केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने एजेंडा झारखंड के मंच पर कहा कि राम मंदिर (Ram Temple) बने ये देश की जनता की इच्छा थी, लेकिन कांग्रेस (Congress) के चलते राम मंदिर के रास्ता में रोड़ा अटका रहा. बरना कब का मंदिर बन गया होता. हम डंके की चोट पर कहते हैं कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाएंगे. ये बात कांग्रेस क्यों नहीं बोलती है, उसे कौन रोकता है. कांग्रेस भी बोले कि अयोध्या में गगनचुंबी राम मंदिर बनाएंगे.

महाराष्ट्र को लेकर अमित शाह ने कहा कि महाराष्ट्र में हमने अपने आइडियोलॉजी को अक्षुण्ण रखा. महाराष्ट्र में मेनडेट बीजेपी के पक्ष में था. हमने रैलियों में भी उद्भव ठाकरे के सामने यह बात कही थी कि बहुमत मिलने पर देवेन्द्र फडनवीस ही सीएम होंगे. हमने शिवसेना के साथ सीएम पद को लेकर कोई वादा नहीं किया था. जो तय नहीं था, उसका डिमांड शिवसेना ने किया, इसलिए वहां विचारधारा के विपरित सरकार बनी. महाराष्ट्र में शिवसेना के उम्मीदवारों को मोदी जी के नाम पर वोट मिले.

झारखंड चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि अगल झारखंड के लिए सैंकड़ों युवा शहीद हुए. लेकिन कांग्रेस सरकार में झारखंड नहीं बना. अटल जी की सरकार में बना. इसलिए झारखंड से बीजेपी का रिश्ता जन्म से है. जेएमएम,कांग्रेस और आरजेडी के गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि केवल सत्ता पाने के लिए विपक्ष का गठबंधन बना है.

मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि पांच साल में मोदी सरकार ने झारखंड को पिछली सरकार से 6 गुना ज्यादा पैसे दिया. 30 लाख घरों में गैस, 40 लाख घरों में शौचालय और 57 लाख गरीबों को आयुष्मान योजना का लाभ मिला. पांच साल में झारखंड में 22 हजार किलोमीटर सड़कें बनीं.

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 6:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...