चाईबासा नरसंहार पर अमित शाह की हेमंत सरकार को चेतावनी- जरूरत पड़ी तो पार्टी करेगी संघर्ष
Ranchi News in Hindi

चाईबासा नरसंहार पर अमित शाह की हेमंत सरकार को चेतावनी- जरूरत पड़ी तो पार्टी करेगी संघर्ष
अमित शाह ने कहा कि आज मेरे लिए बड़े हर्ष का विषय है, क्योंकि मैं जब 2014 में पार्टी का अध्यक्ष बना, तभी से ये प्रयास कर रहा था कि बाबूलाल भाजपा में आ जाएं.

अमित शाह ने कहा कि झारखंड की महान भूमि को अलग राज्य की पहचान देने का काम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था. जब मुख्यमंत्री बनाने का मौका भाजपा को मिला, तो बाबूलाल मरांडी को ही मुख्यमंत्री बनाया था.

  • Share this:
रांची. राजधानी रांची के प्रभाततारा मैदान में आयोजित मेगा शो में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) की बीजेपी (BJP) में वापसी कराई. इस मौके पर सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मैं भाजपा और भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं की ओर से बाबूलाल मरांडी और उनके साथ आए जेवीएम (JVM) के लाखों कार्यकर्ताओं का बीजेपी में स्वागत करता हूं. और विश्वास दिलाता हूं कि आप अपने ही घर में आए हैं. झारखंड की महान भूमि को अलग राज्य की पहचान देने का काम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था. जब मुख्यमंत्री बनाने का मौका भाजपा को मिला, तो बाबूलाल मरांडी को ही मुख्यमंत्री (Chief Minister) बनाया था.

'2014 से बाबूलाल को वापस लाने का कर रहा था प्रयास' 

अमित शाह ने कहा कि आज मेरे लिए बड़े हर्ष का विषय है, क्योंकि मैं जब 2014 में पार्टी का अध्यक्ष बना, तभी से ये प्रयास कर रहा था कि बाबूलाल भाजपा में आ जाएं. बाबूलाल मरांडी के भाजपा में आने से पार्टी के स्थानीय नेतृत्व को अनुभवी और संघर्ष करने वाला नेता मिलेगा. इससे भाजपा की ताकत कई गुना बढ़ेगी. भाजपा का लक्ष्य देश और प्रदेश को आगे बढ़ना है.



'सत्ता से ज्यादा विपक्ष में रहते हुए करेंगे काम'



 

रघुवर सरकार की तारीफ करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि पांच साल के अपने कार्यकाल में रघुवर सरकार ने पीएम मोदी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने का काम किया. फिर भी झारखंड की जनता ने जो जनादेश दिया है, भाजपा उसका सम्मान करती है. हम झारखंड की जनता को भरोसा दिलाते हैं कि सत्ता में रहते हमने जितना काम किया, उससे अधिक काम विपक्ष में रहते हुए करेंगे.

गृहमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी ने अयोध्या में प्रभु श्रीराम के मंदिर के लिए संसद में ट्रस्ट बनाने की घोषणा कर भव्य श्रीराम मंदिर के काम को गति दी है. कुछ ही समय में अयोध्या में भव्य मंदिर हम देख पाएंगे.

कानून व्यवस्था पर सड़क से लेकर सदन तक में संघर्ष की चेतावनी

चाईबासा नरसंहार को लेकर उन्होंने कहा कि झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम में सात आदिवासियों की निर्मम हत्या कर दी गई. उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होती है. अगर ऐसी ही कानून व्यवस्था चलती रही, तो भाजपा इसके खिलाफ सड़क, विधानसभा और संसद में भी संघर्ष करेगी.

मंच पर बीजेपी सांसदों ने चाईबासा नरसंहार के मद्देनजर एनआईए जांच की मांग को लेकर गृहमंत्री को मांगपत्र सौंपा.

ये भी पढ़ें- बीजेपी में वापसी के बाद बोले बाबूलाल- CAA और NRC पर समाज को बरगलाया जा रहा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading