Home /News /jharkhand /

'कोरोना के चलते नियुक्ति प्रक्रिया में नहीं आनी चाहिए रुकावट', सीएम हेमंत सोरेन की अधिकारियों को दो टूक

'कोरोना के चलते नियुक्ति प्रक्रिया में नहीं आनी चाहिए रुकावट', सीएम हेमंत सोरेन की अधिकारियों को दो टूक

सीएम हेमंत सोरेन ने विभागों के आलाधिकारी के साथ बैठक कर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिये.

सीएम हेमंत सोरेन ने विभागों के आलाधिकारी के साथ बैठक कर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिये.

Govt Jobs in Jharkhand: हेमंत सरकार ने साल 2021 को नियुक्ति वर्ष घोषित किया था, लेकिन पिछले साल सरकार इस दिशा में बहुत कुछ नहीं कर पाई. हालांकि नियुक्ति के लिये प्रक्रिया में संशोधन कर इसका रास्ता तैयार कर लिया गया है. अब विभागों में खाली पड़े पदों के हिसाब से नियुक्ति आरम्भ करने की तैयारी है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड में एक बार फिर नियुक्ति प्रक्रिया को लेकर सुगबुगाहट तेज होती नजर आ रही है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नियुक्ति प्रक्रिया में तेजी लाने को लेकर विभिन्न विभागों के वरीय अधिकारियों के साथ गुरुवार को सीएम आवास में बैठक की. बैठक में नियुक्ति प्रक्रिया को लेकर विभागों में चल रही प्रक्रिया की जानकारी ली गई. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस दौरान अधिकारियों से कहा कि शिक्षा समेत सभी विभागों में खाली पड़े पदों को भरने की दिशा में कार्रवाई की प्रक्रिया तेज की जाए. साथ ही इस दिशा में पदों के सृजन के साथ इसमें आ रही सभी तरह की अड़चनों को अविलंब दूर किया जाए.

उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार देना सरकार का संकल्प है. ऐसे में कोरोना की वजह से नियुक्ति प्रक्रिया प्रभावित नहीं हो, इसका भी ख्याल रखा जाना चाहिए. दरअसल राज्य सरकार ने साल 2021 को नियुक्ति का वर्ष घोषित किया था. राज्य की हेमंत सोरेन सरकार इस दिशा में बहुत कुछ नहीं कर पाई, लेकिन नियुक्ति के लिये जरूरी विभागों में नियुक्ति प्रक्रिया में संशोधन कर इसका रास्ता तैयार कर दिया. अब विभागों में खाली पड़े पद के हिसाब से नियुक्ति प्रक्रिया आरम्भ करना है.

इस बैठक में मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, कार्मिक विभाग की  प्रधान सचिव श्रीमती वंदना डाडेल, वित्त विभाग के प्रधान सचिव अजय कुमार सिंह, विधि विभाग के प्रधान सचिव नलिन कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे और स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग के सचिव राजेश शर्मा मौजूद थे.

Tags: CM Hemant Soren, Government jobs, Jharkhand news, Jobs news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर