Home /News /jharkhand /

दीपिका कुमारी से जब PM मोदी ने पूछा- कैसे की आपने तीरंदाजी की शुरुआत?

दीपिका कुमारी से जब PM मोदी ने पूछा- कैसे की आपने तीरंदाजी की शुरुआत?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में खेलने जा रहे खिलाड़ियों से रूबरू होते हुए सबसे पहले झारखंड की तीरंदाज दीपिका कुमारी से बातचीत की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में खेलने जा रहे खिलाड़ियों से रूबरू होते हुए सबसे पहले झारखंड की तीरंदाज दीपिका कुमारी से बातचीत की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने जा रहे भारतीय दल के खिलाड़ियों से मंगलवार को बातचीत कर उनका उत्साह बढ़ाया. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये ओलंपिक जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों के साथ साथ उनके पेरेंट्स भी शामिल हुए.

अधिक पढ़ें ...
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भाग लेने जा रहे भारतीय दल के खिलाड़ियों से मंगलवार को बातचीत कर उनका उत्साह बढ़ाया. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये ओलंपिक जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों के साथ साथ उनके पेरेंट्स भी शामिल हुए. भारत की ओर से 17 जुलाई को खिलाड़ियों का पहला जत्था टोक्यो रवाना होगा, जहां 23 जुलाई से खेलों के महाकुंभ की शुरुआत होनी है. प्रधानमंत्री के साथ इस कार्यक्रम में युवा मामले एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और युवा मामले एवं खेल मंत्रालय में राज्य मंत्री किरेन रिजिजू भी मौजूद रहे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में खेलने जा रहे खिलाड़ियों से रूबरू होते हुए सबसे पहले झारखंड की तीरंदाज दीपिका कुमारी से बातचीत की. प्रधानमत्री मोदी ने दीपिका को पेरिस वर्ल्ड कप में गोल्ड जीतने पर बधाई दी. दीपिका से बातचीत के दौरान पीएम ने पूछा कि बचपन में आपको आम बहुत पसंद था और यहीं से तीरंदाजी की शुरुआत हुई. जिस पर दीपिका ने कहा कि मेरी यात्रा शुरू से ही अच्छी रही है, मैंने बांस के धनुष से खेल की शुरुआत की और फिर धीरे-धीरे आधुनिक धनुष की ओर बढ़ गई. दीपिका से प्रधानमत्री की वर्चुअल बैठक के दौरान उनके माता-पिता भी ऑनलाइन जुड़े थे. पीएम मोदी ने उनके माता-पिता को भी धन्यवाद दिया.

पीएमओ ने कहा है कि, इस बार 18 खेलों के 126 एथलीट भारत की तरफ से टोक्यो ओलंपिक में शिरकत करने जा रहे हैं. यह भारत की तरफ से किसी भी ओलंपिक में भाग लेने वाले एथलीटों की अब तक की सबसे अधिक संख्या है.

Tags: Deepika kumari, India in Olympics, Olympics, Olympics 2020, Pm narendra modi, Tokyo 2020, Tokyo olympic 2020, Tokyo Olympics

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर