होम /न्यूज /झारखंड /मांडर उपचुनाव में प्रचार करने रांची पहुंचे ओवैसी, समर्थकों ने लगाये पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

मांडर उपचुनाव में प्रचार करने रांची पहुंचे ओवैसी, समर्थकों ने लगाये पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

रांची में ओवैसी के समर्थकों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाये.

रांची में ओवैसी के समर्थकों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाये.

Asaduddin Owaisi News: मांडर उपचुनाव को लेकर रांची पहुंचे असदुद्दीन ओवैसी ने चान्हों में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस ...अधिक पढ़ें

रांची. मांडर विधानसभा उपचुनाव को लेकर AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी रांची पहुंचे. यहां उन्होंने चान्हों में चुनावी सभा को संबोधित किया. साथ ही चाहे बीजेपी हो या फिर झारखंड का सत्ताधारी दल जेएमएम और कांग्रेस पर एक साथ हमला बोला. कांग्रेस को उन्होंने बूढ़ी लाचार और पुरानी पार्टी बताया तो वहीं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को लालची तक करार दे दिया. इसके साथ ही ओवैसी ने केंद्र सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना को लेकर भी जोरदार केंद्र पर हमला किया और कहा कि केंद्र सरकार पैसे बचाने को लेकर इस तरह की योजना ला रही है, जो देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है.

भारी बारिश में भी जमी रही भीड़
ओवैसी AIMIM प्रत्याशी देव कुमार धान के समर्थन में चान्हो पहुंचे. इस दौरान भारी बारिश के बीच भी लोगों की भारी भीड़ ओवैसी को सुनने के लिए जमी रही. रांची हिंसा पर ओवैसी ने केंद्र और वर्तमान प्रदेश सरकार को आड़े हांथों लिया. केंद्र पर जहां उन्होंने नूपुर शर्मा को बचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने उन्हें निलंबित किया है, लेकिन नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी नहीं हुई है. और जब तक गिरफ्तारी नहीं होती तब तक इन्साफ नहीं मिलेगा.

वहीं वर्तमान प्रदेश सरकार पर भी उन्होंने जोरदार हमला किया और कहा कि जिन पुलिस कर्मियों की गोलियों से दो युवकों की जान गई उन पुलिसकर्मियों पर अबतक कोई कार्रवाई नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण है.

कांग्रेस को बताया बूढ़ी पार्टी

इसके साथ ही ओवैसी ने कांग्रेस पर भी जोरदार हमला किया और कहा कि कांग्रेस के एक विधायक ने ओवैसी को झारखंड न आने को कहा था. इसे लेकर भी ओवैसी ने कांग्रेस पर जोरदार हमला किया. उन्होंने कांग्रेस को बूढ़ी और पुरानी पार्टी करार दिया जो दिल्ली में अपने नेता के लिए 100 लोगों की भीड़ भी नहीं जुटा पाती वो भी तब जब ईडी की पूछताछ का विरोध करना था. वहीं उन्होंने कहा कि कांग्रेस जिस दिन खत्म हो जाएगी उसी दिन मोदी भी चुनाव हार जाएंगे.

ओवैसी ने हेमंत सोरेन को भी लालची करार दिया और जमीन आवंटन और खनन लीज के मामले में हेमंत सोरेन को घेरा. इसके साथ ही कहा कि कांग्रेस वाले इस फिराक में है कि हेमंत सोरेन की विधायकी जाए कि कांग्रेस को मौका मिले.

कांग्रेस और जेएमएम के खिलाफ हमले के साथ ही ओवैसी ने भाजपा और केंद्र सरकार पर हमला किया और कहा कि केंद्र सरकार पैसे बचाने के लिए अग्निपथ योजना को लेकर आई है. और युवा इससे आक्रोशित है. वहीं उन्होंने कहा कि युवा देश की सेवा करने को लेकर कड़ी मेहनत करते हैं लेकिन अब उन्हें अनुबंध पर लिया जाएगा, जिसे लेकर युवा आक्रोशित हैं.

ओवैसी ने साफ तौर से कहा कि वे युवाओं के साथ हैं. केंद्र सरकार द्वारा अग्निवीरों को पारा मिलिट्री में नौकरी देने की बात को ओवैसी ने झूठा करार दिया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और चीन से जो हालत उत्पन्न हुए है उसे देखते ही एक लाख  सैनिकों की जरूरत है. बावजूद इसे लेकर सरकार गंभीर नहीं और देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. उन्होंने इस मुद्दे को लेकर सदन में चर्चा कराने की भी मांग की.

मांडर प्रत्याशी के लिए मांगा वोट
मांडर उपचुनाव को लेकर रैलियों के माध्यम से अपनी पार्टी के प्रत्याशी के लिए भी वोट मांगते हुए उन्होंने कहा कि अगर दोनों युवको की मौत का बदला लेना हो तो AIMIM को वोट दें. अगर अग्निपथ योजन का विरोध करना हो तो AIMIM  प्रत्याशी को जीत दिलाएं. बहरहाल AIMIM के अध्यक्ष की हुंकार ने कांग्रेस की चिंता जरूर बढ़ा दी है, क्योंकि बारिश में भी जमी भीड़ ने कुछ यही संदेश देने का काम की. हालांकि जिस प्रत्याशी देव कुमार धान के प्रचार में ओवैसी पहुंचे थे वो खुद मंच पर नजर नहीं आए, क्योंकि देव कुमार धान के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी है. एकलव्य विद्यालय में हंगामा और हिंसा मामले को लेकर पुलिस उनको तलाश रही है.

Tags: Asaduddin owaisi, By election, Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें