रांची में भी कैशलेस हुए एटीएम, पैसे के लिए लोग काट रहे चक्कर

अरगोड़ा चौक पर जब न्यूज-18 संवाददाता भुवन किशोर झा ने एटीएम का जायजा लिया तो पाया कि वहां मौजूद तीनों एटीएम में कैश नहीं थे

News18 Jharkhand
Updated: April 17, 2018, 2:24 PM IST
रांची में भी कैशलेस हुए एटीएम, पैसे के लिए लोग काट रहे चक्कर
रांची में कैशलेस एटीएम
News18 Jharkhand
Updated: April 17, 2018, 2:24 PM IST
अन्य शहरों की तरह राजधानी रांची में भी एटीएम कैशलेस हो गये हैं. हर एटीएम में 'नो केस' के बोर्ड लगा दिये गये हैं और लोगों को उनकी परेशानी के हवाले छोड़ दिया गया है. आलम यह है कि पैसे के लिए राजधानीवासियों को इन दिनों एटीएम दर एटीएम चक्कर लगाने पड़े रहे हैं. लेकिन हाथ में पैसे नहीं आ रहे.

रांची के पॉश इलाके में से एक अरगोड़ा चौक पर जब न्यूज-18 संवाददाता भुवन किशोर झा ने एटीएम का जायजा लिया तो पाया कि वहां मौजूद तीनों एटीएम में कैश नहीं थे. सभी में 'नो कैश' के बोर्ड लगे हुए थे.वहां पहुंचे एक शख्स से जब इस परेशानी के बारे में पूछा गया तो उसका कहना था कि ज्यादातर समय में इन एटीएम में पैसे नहीं रहते. कभी-कभार डाल भी दिया जाता है तो पैसे तुरंत खत्म हो जाते हैं और उन जैसे लोगों को पैसे निकालने के लिए एटीएम के चक्कर लगाने पड़ते हैं.

मौके पर मौजूद गार्ड ने भी माना कि एटीएम में पैसे लोड नहीं हो रहे, जिसके चलते लोगों को परेशानी होती है और उसे लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ता है.

ये हाल एक जगह का नहीं बल्कि सभी जगह पाए गये. रांची के धुर्वा, मेकान, बिरसा चौक, डीपीएस, हटिया और कडरू में न्यूज-18 की पड़ताल में एटीएम कैशलेस पाए गये और लोग पैसे के लिए परेशान होते देखे गये.

ताजूब्ब तो तब हुई जब राज्य सचिवालय यानि प्रोजेक्ट भवन स्थित दो एटीएम में कैश नहीं पाए गये और लोग निराश होकर लौटते देखे गये. लोगों की माने तो खासकर एसबीआई के एटीएम का ज्यादा बुरा हाल है और शहर से जैसे दो हजार के नोट गायब हो गये हैं.

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर