Home /News /jharkhand /

हेमंत सोरेन सरकार गिराने का प्रयास! JMM विधायक का दावा- BJP संग सरकार बनाने का था ऑफर

हेमंत सोरेन सरकार गिराने का प्रयास! JMM विधायक का दावा- BJP संग सरकार बनाने का था ऑफर

Jharkhand News: हेमंत सोरेन की सरकार को गिराने का प्रयास करने का दावा किया गया है. (फाइल फोटो)

Jharkhand News: हेमंत सोरेन की सरकार को गिराने का प्रयास करने का दावा किया गया है. (फाइल फोटो)

Jharkhand Political News: झारखंड में सत्‍तारूढ़ झामुमो के विधायक ने चौंकाने वाला दावा करते हुए कहा कि हेमंत सोरन सरकार को गिराने का प्रयास किया गया है. उन्‍होंने अपनी ही पार्टी के दो पूर्व नेताओं पर उन्‍हें प्रलोभन देने का आरोप लगाया है. इस बाबत रांची के धुर्वा थाने में मामला दर्ज कराया गया है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. इस वक्‍त की सबसे बड़ी खबर झारखंड के राजनीतिक गलियारों से आ रही है. झारखंड में सत्‍तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM-झामुमो) के विधायक ने सनसनीखेज खुलासा किया है. उन्‍होंने दावा किया है कि प्रदेश की हेमंत सोरेन सरकार को गिराने के प्रयास के तहत उन्‍हें प्रलोभन दिया गया. घाटशिला से झामुमो विधायक रामदास सोरेन ने JMM के ही पूर्व कोषाध्‍यक्ष समेत पार्टी के ही एक अन्‍य पूर्व नेता पर यह सनसनीखेज आरोप लगाया है. विधायक रामदास सोरेन ने इस बाबत धुर्वा थाने में प्राथमिकी भी दर्ज कराई है. जेएमएम विधायक के सनसनीखेज दावे से एक बार फिर से झारखंड की राजनीति में भूचाल आने की संभावना है.

झामुमो विधायक रामदास सोरेन का दावा है कि पार्टी के ही पूर्व कोषाध्‍यक्ष रवि केजरीवाल और अशोक अग्रवाल ने उन्‍हें प्रलोभन दिया. घाटशिला विधायक का दावा है कि दोनों ने उनसे उन्‍हीं के आवास पर मुलाकात की थी. वहीं, रवि केजरीवाल उनसे लगातार फोन से संपर्क बनाए हुए थे. रामदास सोरेन का कहना है कि रवि केजरीवाल ने उन्‍हें पैसे और मंत्री पद का लालच दिया था. झामुमो विधायक का दावा है कि उन्‍हें भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने का ऑफर दिया गया था. विधायक ने इस बाबत धुर्वा थाने में मामला दर्ज कराया है.

VIDEO: रात के अंधेरे में प्‍यार करने वाले युवक-युवती को ग्रामीणों ने पकड़ा, प्रेमी को रस्‍सी से बांधा, मारपीट का भी आरोप

जानकारी के अनुसार, रवि केजरीवाल और अशोक अग्रवाल को झारखंड मुक्ति मोर्चा से निकाला जा चुका है. ये दोनों फिलहाल पार्टी के प्राथमिक सदस्‍य भी नहीं हैं. बता दें कि कुछ महीनों पहले भी हेमंत सोरेन की सरकार को गिराने की साजिश रचने का मामला सामने आया था. इससे झारखंड की राजनीति में उबाल आ गया था. सत्‍तारूढ़ दल के साथ ही गठबंधन में शामिल अन्‍य दलों ने विपक्षी पार्टी पर प्रदेश की सरकार को गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया था.

22 जुलाई को इस मामले में झारखंड पुलिस ने रांची के एक होटल से 3 आरोपियों को पकड़ने का दावा किया था. पुलिस का आरोप था कि ये तीनों विधायकों की खरीद-फरोख्‍त की तैयारी में जुटे थे और प्रदेश सरकार को गिराने की साजिश रच रहे थे. बाद में कोर्ट ने तीनों को न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया था. अब एक बार फिर से सरकार गिराने का प्रयास करने का मामला सामने आया है. इस बार सत्‍तारूढ़ दल के विधायक ने ही विरोधियों पर प्रलोभन देने का आरोप लगाया है.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर