लाइव टीवी

रिम्स में एडमिट लालू यादव के लिए किडनी दान करने को तैयार हैं उनके सेवक

Upendra Kumar | News18 Jharkhand
Updated: September 14, 2019, 2:48 PM IST
रिम्स में एडमिट लालू यादव के लिए किडनी दान करने को तैयार हैं उनके सेवक
लालू प्रसाद यादव की किडनी सिर्फ 37 प्रतिशत ही काम कर रही है (फाइल फोटो)

पिछले दिनों खबर आई थी कि लालू की किडनी की कार्यक्षमता 63 प्रतिशत तक गिर गयी थी, यानी उनकी किडनी सिर्फ 37 प्रतिशत ही काम कर रही है.

  • Share this:
रांची. झारखंड की राजधानी रांची (Ranchi) के रिम्स अस्पताल में भर्ती राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की किडनी की खराब हालत को लेकर उनके परिवारवाले चिंतित हैं. किडनी रोग (Kidney Disease) से पीड़ित लालू यादव के लिए अब उनके दो सेवकों ने किडनी डोनेट करने की इच्छा जताई है.

दरअसल लालू यादव के सेवक सुरेंद्र यादव और इरफान अंसारी ने अपने प्रिय नेता के लिए किडनी डोनेट (Kidney Donate) करने की घोषणा की. इसके लिए शनिवार को वो रिम्स निदेशक, रिम्स अधीक्षक और जेल अधीक्षक को आवेदन देंगे. सुरेंद्र यादव ने लालू को जन-जन का नेता बताते हुए कहा कि वो रिम्स अधीक्षक को लिखकर देंगे कि जब भी जरूरत होगी वो अपनी किडनी देने को तैयार हैं. वहीं इरफान अहमद अंसारी का कहना है कि वो लालू यादव को किडनी डोनेट करने को तैयार हैं. जरूरत पड़ने पर उनके परिवार के सदस्य भी लालू को किडनी दान देने को तैयार हैं. इसके लिए जिसकी भी किडनी मैच करेगी, उसका प्रत्यारोपण कराया जा सकता है.

15 से ज्यादा रोगों से ग्रसित हैं लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)
चारा घोटाले में कोर्ट द्वारा सजायाफ्ता ठहराए गए लालू यादव 15 से ज्यादा गंभीर रोगों से पीड़ित हैं (फाइल फोटो)


लालू प्रसाद यादव की 37 प्रतिशत किडनी ही कर रही है काम

बता दें कि चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू यादव कई महीने से रिम्स में भर्ती (RIMS Hospital) हैं. वो अलग-अलग 15 से ज्यादा रोगों से पीड़ित हैं. पिछले दिनों खबर आई थी कि उनकी किडनी की कार्यक्षमता 63 प्रतिशत तक गिर गयी थी, यानी उनकी किडनी सिर्फ 37 प्रतिशत ही काम कर रही है. हालांकि लालू के चिकित्सक डॉ डी.के झा के मुताबिक लालू यादव को अभी किडनी ट्रांसप्लांट (Kidney Transplant) तो क्या डायलसिस तक की जरूरत नहीं है.

यह भी पढ़ें-  झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए JDU को मिला नया चुनाव चिह्न 'ट्रैक्टर पर बैठा किसान'

PM मोदी के बयान पर हेमंत का पलटवार, लॉन्चिंग नहीं लिंचिंग पैड है झारखंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 14, 2019, 2:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...