होम /न्यूज /झारखंड /ऑटो में लगा रखा था कार का नंबर, चालान कटने पर चालक ने मचाया हंगामा

ऑटो में लगा रखा था कार का नंबर, चालान कटने पर चालक ने मचाया हंगामा

पुलिस को ऐसा करने का कोई अधिकार नहीं है!

पुलिस को ऐसा करने का कोई अधिकार नहीं है!

ऑटो चालक अपने ऑटो में कार का नंबर लगाकर चला रहा था. जांच में जब यह बात सामने आई और पुलिस चालान काटने लगी, तो चालक ने जम ...अधिक पढ़ें

    रांची. राजधानी के कांटाटोली चौक पर शुक्रवार को जमकर हंगामा मचा. दरअसल ट्रैफिक पुलिस ने एक ऑटो चालक को फर्जी नंबर के मामले में पकड़ा और चालान काटा. जिसके बाद चालक पुलिस से ही उलझ गया और हंगामा करने लगा. यह देखते ही लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गयी. इस दौरान चालक ट्रैफिक पुलिस को गलत ठहराने की कोशिश की. लेकिन ट्रैफिक पुलिस ने उसे लोअर बाजार थाने के हवाले कर दिया.

    ऑटो में लगा रखा था कार का नंबर

    ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक ऑटो चालक अपने ऑटो में कार का नंबर लगाकर चला रहा था. जांच में जब यह बात सामने आई और पुलिस चालान काटने लगी, तो चालक ने जमकर हंगामा मचाया. जिसके बाद उसे थाने के हवाले कर दिया गया.

    हालांकि वहां मौजूद लोगों ने ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई पर आपत्ति जताते हुए कहा कि गलती पर ट्रैफिक पुलिस को चालान काटने का अधिकार है. लेकिन कॉलर पकड़कर जिस तरह से चालक को घसीटा गया, यह हक पुलिस को नहीं है.

    बता दें कि मोटरयान (संशोधन) बिल- 2019 लागू होने के बाद से रांची में ट्रैफिक पुलिस काफी सख्ती बरत रही है. ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों का भारी भरकम चालान काटा जा रहा है. लोगों में इसको लेकर रोष देखा जा रहा है.

    विपक्ष ने जताया विरोध 

    इधर, कांग्रेस विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी ने हेलमेट पहनकर रिक्शा से अलवर्ट एक्का चौक तक मार्च कर विरोध जताया. उन्होंने कहा कि आज भी लोगों को ड्राइविंग लाइसेंस और प्रदूषण सर्टिफिकेट लेने में महीनों चक्कर लगाने पड़ते हैं. सरकार अपनी खामियों को ठीक करने के बजाय जनता से जबरन भारी-भरकम जुर्माना वसूल रही है.

    झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने भी नये ट्रैफिक नियम पर नाराजगी जताते हुए सरकार से इसे अविलंब वापस लेने की मांग की. जेएमएम महासचिव सुप्रीयो भट्टाचार्य ने कहा कि लोगों से जबरन जुर्माना वसूलने का काम सरकार कर रही है. जेएमएम जल्द ही इसके खिलाफ सड़क पर उतरेगा.

    रिपोर्ट- ओमप्रकाश व भुवन किशोर

    ये भी पढ़ें- देवघर में 11 साइबर अपराधी गिरफ्तार, इंडियन आइडल सिंगर को लगा चुके हैं चूना

     

     

     

     

     

     

     

     

    Tags: Jharkhand news, Ranchi news, Traffic Department

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें