अपना शहर चुनें

States

बाबा रामदेव का दावा- पतंजलि बन जाएगी 2025 तक विश्व की सबसे बड़ी FMCG कंपनी

झारखंड का शहद खरीदेंगे बाबा रामदेव
झारखंड का शहद खरीदेंगे बाबा रामदेव

बाबा रामदेव ने एेलान किया कि झारखंड के सखी मंडलों द्वारा उत्पादित शहद को पतंजलि खरीदेगी.

  • Share this:
रांची के खेलगांव में आयोजित ग्लोबल एग्रीकल्चर एंड फूड समिट में योगगुरु बाबा रामदेव शरीक हुए. इस दौरान उन्होंने दावा किया कि पतंजलि 2020 तक भारत की और 2025 तक विश्व की सबसे बड़ी एफएमसीजी कंपनी बन जाएगी. बाबा रामदेव ने ये भी एलान किया कि अगले साल रांची में तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय योग शिविर का आयोजन किया जाएगा.

सीएम रघुवर दास के आग्रह पर योग गुरु ने कहा कि झारखंड में पतंजलि विश्वविद्यालय की स्थापना पर विचार करेंगे. उन्होंने एलान किया कि झारखंड के सखी मंडलों द्वारा उत्पादित शहद को पतंजलि खरीदेगी. किसानों द्वारा उत्पादित ऑर्गेनिक उत्पादों को  भी खरीदा जाएगा. झारखंड सरकार की इस समिट की योग गुरु ने सराहना की.

झारखण्ड सरकार के प्रयासों को सराहते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि झारखण्ड में देश का अग्रणी कृषि राज्य बनने की क्षमता है और मुख्यमंत्री रघुवर दास के नेतृत्व में यहां के मेहनतकश किसान कृषि के हर क्षेत्र में नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. बाबा रामदेव ने मंच से वादा किया कि ऑर्गेनिक तरीके से उपजाए गेहूंं, चावल, तिल, दलहन, साग, सब्जियां और जड़ी-बूटियों को पतंजलि खरीदेगा. डेयरी के क्षेत्र में भी बाबा रामदेव ने झारखण्ड के किसानों को नई तकनीक सिखाने का भरोसा दिया.



मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बाबा रामदेव को धन्यवाद देते हुए कहा कि झारखण्ड के मधु को पतंजलि खरीदेगी और झारखण्ड सरकार इसके लिए पतंजलि की मदद से राज्य में ही मधु प्रोसेसिंग प्लांट लगाएगी.
(इनपुट- राजेश कुमार)

ये भी पढ़ें- ग्लोबल एग्रीकल्चर एंड फूड समिट का समापन, CM बोले- किसानों की आय दोगुनी नहीं, चार गुनी करने का है लक्ष्य

राम मंदिर के मुद्दे पर बोले बाबा रामदेव- अगर अभी नहीं बना तो आगे मुश्किल

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज