अपना शहर चुनें

States

राम मंदिर के मुद्दे पर बोले बाबा रामदेव- अगर अभी नहीं बना तो आगे मुश्किल

बाबा रामदेव (फाइल फोटो)
बाबा रामदेव (फाइल फोटो)

बजरंगबली की जाति को लेकर उन्होंने कहा कि वे कर्म से ब्राह्मण हैं. हालांकि ग्रंथों में उनकी जाति को लेकर कहीं चर्चा नहीं है.

  • Share this:
ग्लोबल एग्रीकल्चर एंड फूड समिट में भाग लेने रांची पहुंचे योगगुरु बाबा रामदेव ने राम मंदिर के मुद्दे पर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि अगर अभी राम मंदिर नहीं बना, तो आगे मुश्किल है. केंद्र और यूपी में बीजेपी की सरकार है और पूरे देश में राम मंदिर  को लेकर उपयुक्त माहौल भी है. बाबा के मुताबिक, अगर अभी राम मंदिर नहीं बना तो बीजेपी से लोगों का विश्वास उठ जाएगा.

वहीं बजरंगबली की जाति को लेकर उन्होंने कहा कि वे कर्म से ब्राह्मण हैं. हालांकि ग्रंथों में उनकी जाति को लेकर कहीं चर्चा नहीं है. वे वेदों के ज्ञाता हैं. दरअसल यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बजरंगबली को दलित बताया था. जिसके बाद उनके बयान को लेकर विवाद शुरू हो गया.

किसानों के मुद्दे पर बाबा ने मोदी सरकार को सलाह देते हुए कहा कि केन्द्र को किसानों की मांग मान लेनी चाहिए. बाबा के मुताबिक पीएम मोदी को अपने वादे को पूरा करना चाहिए. भारतीय शिक्षा बोर्ड का गठन करना चाहिए.



बता दें कि रांची के खेलगांव में आयोजित दो दिवसीय ग्लोबल एग्रीकल्चर एंड फूड समिट में हिस्सा लेने बाबा रामदेव रांची पहुंचे हैं. इस समिट में दस हजार से ज्यादा किसान और 6 देशों के प्रतिनिधि शरीक हुए हैं. बाबा इन्हें संबोधित करेंगे.
(इनपुट- राजेश कुमार)

ये भी पढ़ें- ग्लोबल एग्रीकल्चर एंड फूड समिट: 271 करोड़ के निवेश और 6 हजार रोजगार होंगे पैदा

ग्लोबल एग्रीकल्चर फूड समिट: CM रघुवर का एेलान- किसानों को एक साल के लिए मिलेगा ब्याज रहित लोन

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज