Home /News /jharkhand /

babulal marandi attacks on hemant sarkar says existence of santhali society threatened because rohingya in jharkhand jhnj

'रोहिंग्या की वजह से संथाली समाज के अस्तित्व पर खतरा', बाबूलाल मरांडी का हेमंत सरकार पर बड़ा हमला

पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने आरोप लगाया कि हेमंत सरकार प्रदेश में अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी रोहिंग्या को संरक्षण दे रही है.

पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने आरोप लगाया कि हेमंत सरकार प्रदेश में अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी रोहिंग्या को संरक्षण दे रही है.

Babulal Marandi News: बाबूलाल मरांडी ने कहा कि अगर जल्द ही संथाल परगना के इलाके में सर्वे कराकर रोहिंग्या की पहचान नहीं की गई, तो स्थानीय लोगों की पहचान खत्म हो जाएगी. प्रदेश में बांग्लादेशी रोहिंग्या अवैध रूप से रह रहे हैं. हाल के दिनों में गिरिडीह और हजारीबाग में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे इस बात के पुख्ता सबूत हैं. लेकिन राज्य सरकार ऐसे लोगों को संरक्षण दे रही है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड सरकार द्वारा बांग्लादेशी रोहिंग्या को लेकर सुप्रीम कोर्ट मे दायर हलफनामे पर बीजेपी विधायक दल के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने राज्य सरकार पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि राज्य सरकार रोहिंग्या को संरक्षण देने का काम कर रही है.

बाबूलाल मरांडी ने प्रदेश में बांग्लादेशी रोहिंग्या को लेकर कहा कि अगर जल्द ही संथाल में सर्वे कर रोहिंग्या की पहचान नहीं की गई तो इस इलाके में स्थानीय लोगों की पहचान खत्म हो जाएगी. उन्होंने कहा कि बांग्लादेशी रोहिंग्या प्रदेश में अवैध रूप से रह रहे हैं. हाल के दिनों में पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगे. गिरिडीह और हजारीबाग में भी पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाया जाना इस बात का पुख्ता सबूत है कि इनका मनोबल बढ़ा हुआ है. और इसकी वजह है राज्य सरकार द्वारा ऐसे लोगों को संरक्षण देना.

पूर्व सीएम ने कहा कि कोरोना काल में भी ऐसे लोगों की पहचान हुई थी जिससे पता चलता है कि इस तरह की गतिविधि पूर्व से चल रही है. संथाल परगना के साहेबगंज और पाकुड़ जिले की डेमोग्राफी इतनी बदल गई है कि अगर इन इलाके की परिसीमन कराई जाए तो रिजर्व सीट भी रिजर्व नहीं रह पाएगी. इस वजह से स्थानीय लोगों की हकमारी भी बढ़ी है. सरहुल जैसे पर्व के जुलुस को रोकने का काम किया जा रहा है.

बीजेपी नेता ने राज्य सरकार से मांग करते हुए कहा कि संथाल के पूरे इलाके का सर्वे होना चाहिए और जो भी लोग हैं, उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जाना चाहिए. नहीं तो स्थानीय समुदाय का पूरा अस्तित्व समाप्त हो जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर भविष्य में बीजेपी की सरकार आती है तो इस इलाके में सर्वे कराया जाएगा.

Tags: Babulal marandi, Hemant soren government, Jharkhand news, Ranchi news, Rohingya Muslims

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर