लाइव टीवी

बीजेपी में वापसी के बाद नेता प्रतिपक्ष बन सकते हैं बाबूलाल मरांडी
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 13, 2020, 8:01 PM IST
बीजेपी में वापसी के बाद नेता प्रतिपक्ष बन सकते हैं बाबूलाल मरांडी
17 फरवरी को बाबूलाल मरांडी बीजेपी में वापसी करेंगे

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि जिम्मेवारी के बारे में अभी कुछ नहीं कह सकते. लेकिन जो भी काम मिलेगा, करेंगे. फिलहाल दोनों दलों के कार्यकर्ताओं में विलय को लेकर खुशी है.

  • Share this:
रांची. 17 फरवरी को पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) बीजेपी (BJP) में वापसी करेंगे. उन्हें बीजेपी विधायक दल का नेता (Legislature Party Leader) बनाया जा सकता है. हालांकि खुद बाबूलाल मरांडी इसको लेकर फिलहाल खुलासा करने से बच रहे हैं. लेकिन बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ हुई बातचीत में यह तय हो गया है. इधर इस पद पर नजर गड़ाने वाले वरिष्ठ बीजेपी विधायकों के ख्वाब चकनाचूर होते दिख रहे हैं.

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि जिम्मेदारी के बारे में अभी कुछ नहीं कह सकते. लेकिन जो भी काम मिलेगा, करेंगे. फिलहाल दोनों दलों के कार्यकर्ताओं में विलय को लेकर खुशी है.

इन दो पूर्व मंत्रियों के नामों की थी चर्चा
हालांकि पहले ऐसी चर्चा थी कि बीजेपी विधायक दल का नेता पूर्व मंत्री सीपी सिंह या फिर नीलकंठ सिंह मुंडा को बनाया जा सकता है. मगर जेवीएम के विलय को लेकर बात बढ़ी, तो इस पर फैसला टलता गया. अब जेवीएम के विलय और बाबूलाल मरांडी की वापसी की घोषणा हो गई है. साथ ही यह भी लगभग तय हो गया है कि बाबूलाल मरांडी को ही नेता प्रतिपक्ष बनाया जाएगा. वहीं पूर्व मंत्री सीपी सिंह का कहना है कि यह पार्टी का निर्णय है. इस पर कोई कैसे अंगुली उठा सकता है.

नन ट्राइबल फेस हो सकता है प्रदेश अध्यक्ष
दरअसल बाबूलाल मरांडी का सियासी कद और उनकी संगठनात्मक सूझबूझ को ध्यान में रखकर बीजेपी केन्द्रीय नेतृत्व ने फार्मूला तय किया है. इसके तहत विधायक दल का नेता ट्राइबल होगा और प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी किसी नन ट्राइबल फेस को दी जाएगी.

बता दें कि 17 फरवरी को रांची के जगन्नाथपुर मैदान में भव्य कार्यक्रम का आयोजन होगा. इस कार्यक्रम में जेवीएम का बीजेपी में विलय हो जाएगा. 14 साल बाद बाबूलाल मरांडी की बीजेपी में वापसी होगी. कार्यक्रम में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी उपाध्यक्ष ओम माथुर मौजूद रहेंगे.इनपुट- भुवन किशोर झा 

ये भी पढ़ें- जिस दिन प्रदीप यादव कांग्रेस में शामिल होंगे, उसी दिन सरकार गिरा दूंगा- निशिकांत दुबे  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 6:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर