बाबूलाल मरांडी ने सरकार पर लगाए हजारों करोड़ के घोटाले का आरोप

बाबूलाल मरांडी ने भवन निर्माण विभाग द्वारा बनायी जा रही झारखंड उच्च न्यायालय की नई ईमारत में गड़बड़ी की जांच मुख्य न्यायाधीश की निगरानी में सीबीआई से कराने की मांग की है.

Upendra Kumar | News18 Jharkhand
Updated: November 5, 2018, 1:29 PM IST
बाबूलाल मरांडी ने सरकार पर लगाए हजारों करोड़ के घोटाले का आरोप
बाबूलाल मरांडी
Upendra Kumar
Upendra Kumar | News18 Jharkhand
Updated: November 5, 2018, 1:29 PM IST
झारखंड के पहले मुख्यमंत्री और झारखंड विकास मोर्चा के सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने आज अपने आवास पर संवाददाता सम्मेलन किया. इस दौरान उन्होंने झारखंड सरकार पर बड़ा अरोप लगाते हुए कहा कि सूबे की सरकार बेदाग नहीं है. अगर अलग-अलग विभागों में जांच करायी जाए तो पांच हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के घोटाले का खुलासा हो सकता है.

अलग-अलग विभागों में हुई गड़बड़ी को एक के बाद एक उजागर करते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा कि रांची में बन रहे झारखंड उच्च न्यायालय के नए भवन में 250 करोड़ रूपए से ज्यादा की गड़बड़ी की गई है.

बाबूलाल मरांडी ने भवन निर्माण विभाग द्वारा बनायी जा रही झारखंड उच्च न्यायालय की नई ईमारत में गड़बड़ी की जांच मुख्य न्यायाधीश की निगरानी में सीबीआई से कराने की मांग की है. साथ ही कहा है कि सरकार मामले में दोषियों पर कार्रवाई करने की जगह लीपापोती करने में लगी है. इस पर सरकार के मंशा पर भी सवाल खड़े होते हैं.

यह भी पढ़ें- बाबूलाल मरांडी ने कहा- पीएम के दौरे को लेकर सरकारी मशीनरी का हो रहा दुरुपयोग

आगे सरकार से सवाल करते हुए उन्होंने कहा कि रांची में बन रहे झारखंड उच्च न्यायालय के नए भवन परिसर के लिए 366 करोड़ की प्रशासनिक स्वीकृति मिली थी. बाद भवन निर्माण विभाग ने इसके लिए 267 करोड़ का अतरिक्त टेंडर क्यों निकाला. निर्माण कार्य शुरु होने के बाद ही अभी तक 657 करोड़ रुपए खर्च कैसे हो गए.

सरकार पर मामले में लीपापोती का आरोप लगाते हुए उन्होंन कहा कि जांच टीम में भवन निर्माण विभाग के सचिव को शामिल करने का फैसला सरकार की मंशा पर सवाल खड़े करते हैं.

यह भी पढ़ें- जन चौपाल में सीएम रघुवर दास ने कहा 'झारखंड को बनाएंगे विकसित राज्य'
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार