लाइव टीवी

बाबूलाल मरांडी बोले- दिल्ली में बीजेपी ने लगाई 4 गुणा छलांग, 17 को जेवीएम का होगा विलय
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 11, 2020, 3:04 PM IST
बाबूलाल मरांडी बोले- दिल्ली में बीजेपी ने लगाई 4 गुणा छलांग, 17 को जेवीएम का होगा विलय
पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने जेवीएम का बीजेपी में होने वाले विलय को लेकर औपचारिक ऐलान किया (फाइल फोटो)

14 साल बाद बीजेपी में वापसी के सवाल पर बाबूलाल मरांडी ने कहा कि बीजेपी छोड़कर किसी और घर नहीं गया था. आगे किसी प्रकार की चुनौती से नहीं भागूंगा.

  • Share this:
रांची. पूर्व मुख्यमंत्री और जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने जेवीएम (JVM) का बीजेपी (BJP) होने वाले विलय (Merger) को लेकर औपचारिक ऐलान कर दिया. उन्होंने कहा कि 17 फरवरी को रांची के जगन्नाथपुर मैदान में भव्य कार्यक्रम का आयोजन होगा. इसी दौरान जेवीएम का बीजेपी में विलय हो जाएगा. इस कार्यक्रम में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और बीजेपी उपाध्यक्ष ओम माथुर मौजूद रहेंगे. इनके अलावा प्रदेश के बीजेपी सांसद और विधायक भी शरीक होंगे.

14 साल बाद बीजेपी में वापसी के सवाल पर बाबूलाल मरांडी ने कहा कि बीजेपी छोड़कर किसी और घर नहीं गया था. आगे किसी प्रकार की चुनौती से नहीं भागूंगा. दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे पर कहा कि बीजेपी ने चार गुणा छलांग लगायी है.

जेवीएम का बीजेपी में विलय को लेकर प्रस्ताव पारित

इससे पहले पार्टी कार्यालय में जेवीएम कार्यकारिणी की बैठक हुई. इसमें जेवीएम का बीजेपी में विलय को लेकर प्रस्ताव पारित की गई. कुल पांच प्रस्ताव पारित हुए. विधायक बंधु तिर्की और प्रदीप यादव के निष्कासन, विधायक दल का भाजपा विधायक दल में विलय, सर्वसम्मति से तत्काल प्रभाव से भाजपा में जेवीएम के विलय और पार्टी की संपत्ति के निष्पादन को लेकर प्रस्ताव पारित किये गये.

बता दें कि बीते रविवार को बाबूलाल मरांडी ने दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. इस दौरान ओमप्रकाश माथुर भी मौजूद थे. तीनों नेताओं में करीब एक घंटे तक विलय को लेकर विमर्श हुआ. और विलय के लिए 17 फरवरी की तारीख तय हुई. शनिवार को बाबूलाल मरांडी की अमित शाह से मुलाकात हुई थी.

2006 में छोड़ी थी बीजेपी 

बता दें कि 2006 में बाबूलाल मरांडी ने बीजेपी से अलग होकर अपनी पार्टी जेवीएम बनाई थी. हाल में हुए विधानसभा चुनाव से ही उनकी बीजेपी में वापसी की अटकलें तेज थीं.इनपुट- प्रेरणा कुमारी

ये भी पढ़ें- दिल्ली में AAP की जीत पर बोले सीएम हेमंत सोरेन- बीजेपी के लिए ये सबक है 

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 3:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर