लाइव टीवी

डेढ़ दशक बाद BJP में वापसी करेंगे बाबूलाल मरांडी, 17 फरवरी को JVM का होगा विलय

Naween Jha | News18 Jharkhand
Updated: February 10, 2020, 10:35 AM IST
डेढ़ दशक बाद BJP में वापसी करेंगे बाबूलाल मरांडी,  17 फरवरी को JVM का होगा विलय
17 फरवरी को जेवीएम का बीजेपी में विलय हो जाएगा (फाइल फोटो)

बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने रविवार को दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. इस दौरान ओमप्रकाश माथुर भी थे. तीनों नेताओं में करीब एक घंटे तक विलय को लेकर विमर्श हुआ था.

  • Share this:
रांची. जेवीएम (JVM) सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) की करीब 14 साल के बाद बीजेपी (BJP) में घर वापसी होने वाली है. इसके लिए तारीख तय हो गई है. 17 फरवरी को रांची में एक भव्य कार्यक्रम में जेवीएम का बीजेपी में विलय हो जाएगा. इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी उपाध्यक्ष ओमप्रकाश माथुर मौजूद रहेंगे. दोनों नेताओं की मौजूदगी में बाबूलाल मरांडी जेवीएम का बीजेपी में विलय की घोषणा करेंगे.

दिल्ली में तय हुई विलय की रूपरेखा 
जानकारी के मुताबिक, बाबूलाल मरांडी ने रविवार को दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. इस दौरान ओमप्रकाश माथुर भी मौजूद थे. तीनों नेताओं में करीब एक घंटे तक विलय को लेकर विमर्श हुआ. सूत्रों के मुताबिक, विचार-विमर्श के बाद विलय की तारीख 17 फरवरी तय की गई. इससे पहले शनिवार को बाबूलाल मरांडी की अमित शाह से मुलाकात हुई थी. इधर, 11 फरवरी को रांची में जेवीएम की केन्द्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में जेवीएम का बीजेपी में विलय का प्रस्ताव पास किया जाएगा. जिसके बाद निर्वाचन आयोग की सहमति मिलने पर जेवीएम का बीजेपी में विलय हो जाएगा.

सीएम ने बाबूलाल को दी शुभकामनाएं 

सीएम हेमंत सोरेन ने बाबूलाल मरांडी की बीजेपी में घर वापसी पर उन्हें शुभकामनाएं दी हैं. वहीं, पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने कहा कि जो कोई व्यक्ति बीजेपी की नीति और सिद्धांत को स्वीकार करता है, वे पार्टी में शामिल हो सकते हैं. उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि बीजेपी में व्यक्तिवाद नहीं चलता, बल्कि विचारधारा से काम होती है. बता दें कि 2006 में बाबूलाल मरांडी ने बीजेपी से अलग होकर अपनी पार्टी जेवीएम बनाई थी. हाल में हुए विधानसभा चुनाव से ही उनकी बीजेपी में वापसी की अटकलें तेज थीं.

ये भी पढ़ें- झारखंड: हजारीबाग में महात्मा गांधी की प्रतिमा क्षतिग्रस्त, मामला दर्ज 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 10:14 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर