• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • 'हेमंत सरकार महाराष्ट्र मॉडल की तर्ज पर पुलिस के जरिये कमाना चाहती है पैसा'

'हेमंत सरकार महाराष्ट्र मॉडल की तर्ज पर पुलिस के जरिये कमाना चाहती है पैसा'

सरकार गिराने की साजिश के मामले में बाबूलाल मरांडी ने एसआईटी जांच की मांग की है.

सरकार गिराने की साजिश के मामले में बाबूलाल मरांडी ने एसआईटी जांच की मांग की है.

सरकार गिराने की साजिश के मामले में बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने हाईकोर्ट के सिटिंग जज की अध्यक्षता में एसआईटी गठन कर जांच कराने की मांग की है.

  • Share this:
रांची. बीजेपी विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने हेमन्त सरकार (Hemant Govt) पर कड़ा हमला बोला है. प्रदेश कार्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि हेमन्त सरकार महाराष्ट्र मॉडल की तर्ज पर पुलिस को कठपुतली बनाकर पैसा कमाने की फिराक में कार्रवाई करवा रही है. सरकार पुलिस को आगे कर धंधा करवा रही है. पुलिस सरकार का टूल्स बनकर कार्य कर रही है.

उन्होंने कहा कि सरकार के खिलाफ साजिश रचने के आरोप में दो लोगों को बोकारो से 22 और 23 जुलाई की रात को गिरफ्तार किया गया. जिन्हें कुछ खास लोगों ने सफेद स्कार्पियो में बिठाकर रांची लाया. किन्तु रांची पुलिस इन युवकों की गिरफ्तारी 23 और 24 की रात रांची के होटल से गिरफ्तारी दिखला रही है. पुलिस की यह कार्रवाई संदेह खड़ा कर रहा है.

मरांडी ने कहा कि हेमन्त सरकार कोयला, बालू, दारू, आयरन ओर और पत्थर से पैसे की वसूली में लगी हुई है. इससे पूर्व प्रदेश के 22 स्थानों पर सरकार के इशारे पर छापेमारी की गई थी. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि ये छापेमारी किसके इशारे और किस सूचना पर हो रही है, सरकार को साफ करना चाहिए.

सरकार गिराने की साजिश के मामले में मरांडी ने हाईकोर्ट के सिटिंग जज की अध्यक्षता में एसआईटी गठन कर जांच कराने की मांग की है. उन्होंने गिरफ्तार तीनों लोगों को अविलंब रिहा करने की भी मांग की है. साथ ही चेतावनी भरे शब्दों में कहा कि सरकार इस प्रकार की हरकत बंद करे. सरकार का यही हाल रहा तो बीजेपी चुप नहीं बैठेगी. सरकार इस मामले में सब कुछ सार्वजनिक करे.

उन्होंने कहा कि इस मामले में राज्य के पुलिस महानिदेशक या विशेष शाखा के अपर पुलिस महानिदेशक को प्रेसवार्ता के माध्यम से पूरी बात बतानी चाहिए. लेकिन पुलिस केवल एक बयान जारी करती है. पुलिस जांच के पहले ही जेएमएम समेत सत्ताधारी दलों की बयानबाजी जांच को भटकाने की कवायद है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज