लाइव टीवी

BJP में वापसी के बाद बोले बाबूलाल- CAA और NRC पर समाज को बरगलाया जा रहा
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 17, 2020, 4:41 PM IST
BJP में वापसी के बाद बोले बाबूलाल- CAA और NRC पर समाज को बरगलाया जा रहा
रांची में आयोजित मेगा शो में गृहमंत्री अमित शाह ने बाबूलाल मरांडी को बीजेपी में दोबारा शामिल कराया

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि देश अगर सेक्युलर है, तो उसकी जड़ में हिंदुत्व है. भारत विविधताओं से भरा है. पिछले 14 साल में पूरे देश में घूमा और जाना कि अगर कार्यकर्ता आधारित कोई पार्टी है, तो वह बीजेपी ही है.

  • Share this:
रांची. बीजेपी (BJP) में घर वापसी के बाद पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने कहा कि जिस तरह से दोंनो हाथ फैलाकर कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया, उससे अभिभूत हूं. उन्होंने कहा कि पार्टी, जो भी काम देगी, उसे सहर्ष स्वीकार करेंगे. झाड़ू लगाने से भी नहीं हिचकेंगे. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि जेवीएम (JVM) से जो भी लोग उनके साथ बीजेपी में आए हैं, उनका मैं ऋणी हूं. आने वाले दिनों में प्रदेश के विकास के लिए काम करेंगे.

'सीएए को लेकर डरने की जरूरत नहीं'

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि देश अगर सेक्युलर है, तो उसकी जड़ में हिंदुत्व है. भारत विविधताओं से भरा है. पिछले 14 साल में पूरे देश में घूमा और जाना कि अगर कार्यकर्ता आधारित कोई पार्टी है, तो वह बीजेपी ही है. देशभर में सीएए को लेकर भयभीत किया जा रहा है. लेकिन उससे डरने की जरूरत नही हैं. अल्पसंख्यक समाज को बरगलाया जा रहा है. सीएए नागरिकता देने का कानून है, न कि देश से लोगों को निकालने का.

'खजाना खाली होने का रोना नहीं चलेगा'



हेमंत सरकार पर निशाना साधते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा कि डेढ़ महीने से सरकार में कोई काम नहीं हो रहा है. खजाना खाली होने का रोना ज्यादा दिन तक नहीं चलेगा और ट्विटर पर भी सरकार नहीं चलेगी. राज्य के मुख्यमंत्री किसानों को पांच हजार रुपए की सहायता राशि देने के बजाए उसे बंद करने का काम कर रहे हैं. राज्य में आए दिन हत्याएं हो रही हैं. 15 दिन तक लोहरदगा में कर्फ्यू लगा रहा, जो ये बताता है कि कानून व्यवस्था कितनी खराब है.

'हेमंत सरकार के आने से राज्य में बढ़ा उग्रवाद' 

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि 2019 के विधानसभा चुनाव में वो सफलता नहीं मिली, जिसकी उम्मीद थी. लेकिन विपक्ष की राजनीति का भी तजुर्बा पार्टी को है. और आने वाले दिनों में सशक्त विपक्ष के रूप में पार्टी काम करेगी. एक रुपए में महिलाओं को रजिस्ट्री का लाभ हमारी सरकार ने दिया था, जिसे बंद करने की योजना वर्तमान सरकार बना रही है. नई सरकार के आने से राज्य में उग्रवाद की समस्या बढ़ी है.

'चाईबासा नरसंहार मामले की हो एनआईए जांच'

रघुवर दास ने कहा कि पत्थलगड़ी के आरोपियों के ऊपर से देशद्रोह का कानून उठाया गया. उसी का परिणाम है, पश्चिमी सिंहभूम में सात ग्रामीण की हत्या हुई. इस मामले में एनआईए जांच होनी चाहिए. बीजेपी विपक्ष में भी रचनात्मक भूमिका में रहेगी. लेकिन जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन भी करेगी. इस मिलन समारोह से सत्तापक्ष सहमा हुआ है.

मेगा शो में बीजेपी में वापस हुए बाबूलाल 

बता दें कि रांची के प्रभाततारा मैदान में आयोजित मेगा शो में गृहमंत्री अमित शाह ने बाबूलाल मरांडी की घर वापसी कराई. इस दौरान मंच पर बीजेपी उपाध्यक्ष ओम माथुर, केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ समेत प्रदेश के कई सांसद और विधायक मौजूद रहे. 14 साल बाद घर वापसी पर बाबूलाल मरांडी का जोरदार स्वागत किया गया.

इनपुट- ओमप्रकाश

ये भी पढ़ें- एक बार फिर बीजेपी के हुए पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, अमित शाह ने कराई घर वापसी 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 17, 2020, 3:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर