लाइव टीवी

5 फेज में विधानसभा चुनाव पर बोले बाबूलाल- सरकार की डींगे आ गईं सामने

News18 Jharkhand
Updated: November 1, 2019, 6:10 PM IST
5 फेज में विधानसभा चुनाव पर बोले बाबूलाल- सरकार की डींगे आ गईं सामने
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि अब महागठबंधन के लिए वक्त बीत गया है.

बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने कहा कि पांच साल में कुछ भी काम हुआ होता, तो इस बार चुनावी फेज में कुछ तो कमी आती.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assmbly Election) के तारीखों के ऐलान हो गये हैं. पांच फेज में सूबे में चुनाव होंगे. लेकिन जेवीएम सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने फेज को लेकर नाराजगी जाहिर की है. रघुवर सरकार (Raghuvar Govt) पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि इससे सरकार की कमजोरी उजागर हो गई. सत्ता में बैठे लोग डींगे हांक रहे थे. लेकिन जैसे-जैसे चुनाव की सरगर्मी तेज हुई, सरकार के हाथ-पैर फूलने लगे. फिर से पांच चरणों में चुनाव का ऐलान हो गया. पांच साल में कुछ भी काम हुआ होता, तो इस बार चुनावी फेज में कुछ तो कमी आती.

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि चुनाव के लिए हम तैयार हैं. दो-तीन दिनों में रायशुमारी कर सबकुछ तय कर देंगे. महागठबंधन के लिए काफी वक्त निकल गया है. अब चुनाव लड़ने का वक्त आ गया है. प्रत्याशी और सीटों के झंझट में फंसने से अच्छा है कि जनता के बीच में जाया जाए.

बता दें कि मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान किया. पांच चरणों में झारखंड में विधानसभा चुनाव होंगे. पहले फेज के लिए 30 नवंबर को वोटिंग होगी, जबकि दूसरे चरण के लिए 7 दिसंबर, तीसरे फेज के लिए 12 दिसंबर, चौथे फेज के लिए 16 दिसंबर और पांचवें फेज के लिए 20 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. 23 दिसंबर को मतगणना के साथ ही नतीजे घोषित किए जाएंगे. विधानसभा चुनावों के ऐलान के साथ ही राज्य में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गयी है. पहले चरण में 13, दूसरे चरण में 20, तीसरे चरण में 17, चौथे चरण में 15 और पांचवें चरण में 16 सीटों पर मतदान होगा.

गौरतलब है कि विपक्ष ने मात्र एक फेज में चुनाव कराने की मांग की थी, जबकि बीजेपी ने तीन फेज में चुनाव कराने की मांग की थी. पिछले बार यानी 2014 में भी पांच फेज में ही विधानसभा चुनाव संपन्न हुए थे.

(इनपुट- कुमारी प्ररेणा)

ये भी पढ़ें- Jharkhand Assembly Election 2019: 5 फेज में होगा चुनाव, 23 दिसंबर को आएंगे नतीजे

 
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 6:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...