अमित शाह की मौजूदगी में बाबूलाल मरांडी आज बीजेपी में करेंगे वापसी, मेगा शो की तैयारी
Ranchi News in Hindi

अमित शाह की मौजूदगी में बाबूलाल मरांडी आज बीजेपी में करेंगे वापसी, मेगा शो की तैयारी
14 साल बाद बाबूलाल मरांडी आज बीजेपी में वापसी करेंगे. (फाइल फोटो)

रांची के प्रभाततारा मैदान में आयोजित भव्य कार्यक्रम में बाबूलाल मरांडी की BJP में वापसी कराई जाएगी. उन्‍हें विपक्ष का नेता भी बनाया जा सकता है.

  • Share this:
रांची. पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) 14 साल बाद सोमवार को बीजेपी (BJP) में वापसी करने वाले हैं. इसके लिए रांची के प्रभाततारा मैदान में भव्य कार्यक्रम की तैयारी है. इसमें गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) और बीजेपी उपाध्यक्ष ओम माथुर समेत दूसरे केन्द्रीय और प्रदेश स्‍तर के नेता हिस्सा लेंगे. दोपहर 12 बजे कार्यक्रम का आगाज होगा. बीजेपी ने प्रदेश के अपने सभी सांसदों और विधायकों को इसमें शरीक होने को कहा है. साथ ही इन्हें ज्यादा से ज्यादा समर्थक लाने का भी निर्देश दिया गया है. बाबूलाल मरांडी ने प्रस्ताव पारित कर पहले ही जेवीएम का बीजेपी में विलय करा दिया है. सोमवार को इसका भी औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा.

झारखंड बीजेपी के महामंत्री दीपक प्रकाश ने कहा कि जेवीएम के विलय को लेकर सारी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई हैं. चौदह साल बाद बाबूलाल मरांडी बीजेपी में वापसी कर रहे हैं. इसके लिए राजनीति को नई दिशा देना वाला कार्यक्रम आयोजित होने वाला है. जनता इसको लेकर उत्साहित है.

निष्कासित विधायकों ने कांग्रेस में विलय का किया ऐलान
इससे पहले रविवार को जेवीएम से निष्कासित विधायक प्रदीप यादव और बंधु तिर्की ने पार्टी के असंतुष्‍ट नेताओं की बैठक बुलाई. बंधु तिर्की के आवास पर हुई इस बैठक में यह ऐलान किया गया कि दो विधायक समेत पूरी पार्टी का विलय कांग्रेस में किया जाएगा. बंधु तिर्की ने कहा वे लोग बीजेपी में नहीं जा सकते हैं. पार्टी नेताओं में कांग्रेस में जाने का फैसला लिया है और हम उनके साथ है. इसलिए विलय का प्रस्ताव कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया गया है.



बाबूलाल बन सकते हैं बीजेपी विधायक दल के नेता


बता दें कि साल 2006 में बाबूलाल मरांडी ने बीजेपी से अलग होकर नई पार्टी जेवीएम बनाई थी. बीजेपी में वापसी के बाद बाबूलाल मरांडी को बीजेपी विधायक दल का नेता बनाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- बीजेपी में वापसी के बाद नेता प्रतिपक्ष बन सकते हैं बाबूलाल मरांडी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading