लाइव टीवी

झारखंड में Valentine's Day पर दिखी दबंगई, प्रेमी जोड़े की जबरन कराई शादी
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 14, 2020, 5:42 PM IST
झारखंड में Valentine's Day पर दिखी दबंगई, प्रेमी जोड़े की जबरन कराई शादी
हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने प्रेमी जोड़े की जबरन शादी करवा दी

लालपुर थाना प्रभारी ने कहा कि इस मामले में पीड़ितों की शिकायत पर हुड़दंगियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल पीड़ितों से पूछताछ कर हुड़दंगियों की पहचान की कोशिश जारी है.

  • Share this:
रांची. वैलेंटाइन डे (Valentine's Day) के मौके पर राजधानी रांची में कथित हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं की दबंगई सामने आई है. मोरहाबादी स्थित ऑक्सीजन पार्क में इन लोगों ने एक प्रेमी जोड़े (Lover Couple) की जबरन शादी (Marriage) करवा दी. प्रेमी से जबदस्ती प्रेमिका की मांग भरवाई. यह सब देखकर पार्क में मौजूद अन्य प्रेमी जोड़े भाग निकले. इस बीच हंगामे की खबर सुनकर लालपुर थाने की पुलिस (Police) पार्क पहुंची और हुड़दंगियों को हिरासत में लिया. लालपुर थाना प्रभारी ने कहा कि इस मामले में पीड़ितों की शिकायत पर हुड़दंगियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल पीड़ितों से पूछताछ कर हुड़दंगियों की पहचान की कोशिश जारी है.

पुलिस का दावा हुआ फुस्स
जानकारी के मुताबिक पीड़ित प्रेमी जोड़ा पार्क में बैठा हुआ था. उसी दौरान नौ से 10 आरोपी वहां पहुंचे और दोनों को पकड़ लिया. आरोपियों ने प्रेमी से जबरदस्ती प्रेमिका की मांग भरवा दी. इस घटना से रांची पुलिस के उस दावे की हवा निकल गई है, जिसमें पुलिस ने वैलेंटाइन डे पर शहर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का दावा किया था. हालांकि हिंदूवादी संगठनों की हुड़दंगई के बावजूद राजधानी के कई अन्य पार्कों में बड़ी संख्या में प्रेमी युगल और पति-पत्नी पहुंचे और वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट किया.

जुबली पार्क में वैलेंटाइन डे का विरोध



उधर, जमशेदपुर में भी हिन्दूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने शहर के जुबली पार्क में वैलेंटाइन डे के विरोध में प्रदर्शन किया. इन कार्यकर्ताओं ने बिष्टुपुर स्थित जुबली पार्क में वैलेंटाइन डे का विरोध किया. संगठन के लोगों ने जुबली पार्क में घूम-घूमकर लोगों को समझाया कि हमें पश्चिमी सभ्यता को नहीं अपनाना चाहिए. बाद में मजिस्ट्रेट के समझाने पर संगठन के लोग पार्क से चले गए.

इनपुट- ओमप्रकाश, रंजीत ओझा 

ये भी पढ़ें- खून के चलते रूका हुआ था मरीज का इलाज, स्वास्थ्य मंत्री ने अपना खून देकर शुरू करवाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 5:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर