लाइव टीवी

बंधु और प्रदीप ने थामा कांग्रेस का दामन? दिल्ली में सोनिया-राहुल से मिले

News18 Jharkhand
Updated: January 23, 2020, 10:55 PM IST
बंधु और प्रदीप ने थामा कांग्रेस का दामन? दिल्ली में सोनिया-राहुल से मिले
दिल्ली में सोनिया और राहुल गांधी से प्रदीप यादव और बंधु तिर्की ने मुलाकात की

सूत्रों के मुताबिक सोनिया और राहुल गांधी से मुलाकात के दौरान प्रदीप यादव और बंधु तिर्की कांग्रेस में शामिल हो गये.

  • Share this:
रांची. गुरुवार शाम को दिल्ली में बंधु तिर्की (Bandhu Tirkey) और प्रदीप यादव (Pradeep Yadav) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मुलाकात की. इस दौरान झारखंड कांग्रेस प्रभारी आर पी एन सिंह भी मौजूद थे. सूत्रों के मुताबिक इस दौरान प्रदीप यादव और बंधु तिर्की कांग्रेस (Congress) में शामिल हो गये. बंधु तिर्की को पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने के आरोप में दो दिन पहले जेवीएम (JVM) से निकाल दिया गया. जिसके बाद से उनके कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई थीं. हालांकि प्रदीप यादव जेवीएम में बने हुए थे.

हालांकि खुद के निकाले जाने पर न्यूज-18 से खास बातचीत में बंधु तिर्की ने ये आशंका जताई थी कि उनके बाद प्रदीप यादव को भी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. क्योंकि प्रदीप यादव बाबूलाल मरांडी के साथ बीजेपी में नहीं जाना चाहते थे.

जेवीएम के विलय के खिलाफ थे बंधु-प्रदीप

दरअसल बाबूलाल मरांडी अपनी पार्टी जेवीएम का बीजेपी में विलय कराना चाहते हैं. लेकिन बंधु तिर्की और प्रदीप यादव इसका विरोध कर रहे थे. इसलिए हाल में गठित हुई नई कार्यकारिणी में इन्हें कोई पद नहीं दिया गया. निष्कासन के बाद बंधु तिर्की ने रांची में प्रदीप यादव से मुलाकात की थी. मुलाकात के बाद प्रदीप यादव ने कहा था कि बंधु के साथ इंसाफ नहीं हुआ.

बंधु तिर्की ने अपने ऊपर लगे आरोप को निराधार बताते हुए कहा था कि बाबूलाल मरांडी के कदम बीजेपी की ओर बढ़ रहे हैं. और मैं किसी भी हालत में बीजेपी ज्वाइन नहीं कर सकता. इसलिए अब रास्ते अलग-अलग हो गये हैं.

इनपुट- दिवाकर तिवारी, निरंजन

ये भी पढ़ें- अब प्रदीप यादव की बारी? बंधु बोले- बीजेपी नहीं जा सकता, इसलिए हुई कार्रवाई 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 10:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर