• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • बंधु तिर्की व DC अबु इमरान 'सांप्रदायिक' वायरल वीडियो पर सियासत गरमाई, रघुबर दास ने राज्यपाल से की एक्शन की मांग

बंधु तिर्की व DC अबु इमरान 'सांप्रदायिक' वायरल वीडियो पर सियासत गरमाई, रघुबर दास ने राज्यपाल से की एक्शन की मांग

Jharkhand News: रघुबर दास ने बंधु तिर्की-डीसी अबु इमरान मामले पर राज्यपाल रमेश बैस से कार्रवाई करने की मांग की है  (फाइल फोटो)

Jharkhand News: रघुबर दास ने बंधु तिर्की-डीसी अबु इमरान मामले पर राज्यपाल रमेश बैस से कार्रवाई करने की मांग की है (फाइल फोटो)

Bandhu Tirkey - DC Abu Imran communal viral video: अबु इमरान लातेहार के वर्तमान में DC हैं. उनपर आरोप है कि इससे पहले भी अबु इमरान ने अच्छी पोस्टिंग नहीं मिलने पर मुसलमान कार्ड खेल था. रघुबर दास ने राज्यपाल से DC अबु इमरान के खिलाफ में कार्रवाई करने की मांग की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

पटना. झारखंड के लातेहार जिले के DC अबु इमरान और कांग्रेस के कार्यकारी अध्‍यक्ष और विधायक बंधु तिर्की के बीच वायरल हुई ‘सांप्रदायिक’ बातचीत  (Latehar DC  Bandhu Tirki and  Abu Imran communal Language) पर सियासत गरमाई हुई है. इसे डीसी अबु इमरान की सांप्रदायिक सोच करार दिया जा रहा है. खास तौर पर झारखंड के विपक्षी दलों ने अब इसे मुद्दा बना लिया है. इसी क्रम में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के नेता रघुबर दास (Jharkhand Formar Cm Raghubar Das) ने राज्यपाल रमेश बैस को पत्र लिखा है. इसमें बंधु तिर्की व उपायुक्त अबू इमरान के बीच हुई बातचीत के संबंध में कार्रवाई करने की मांग की गई है.

रघुबर दास ने राज्यपाल को लिखे पत्र में कहा है कि अबू इमरान ने विधायक बंधु तिर्की के साथ बातचीत में साम्प्रदायिकता का कार्ड खेल था. बता दें कि अबु इमरान लातेहार के वर्तमान में DC हैं. उनपर आरोप है कि इससे पहले भी अबु इमरान ने अच्छी पोस्टिंग नहीं मिलने पर मुसलमान कार्ड खेल था. रघुबर दास ने राज्यपाल से DC अबु इमरान के खिलाफ में कार्रवाई करने की मांग की है.

बता दें कि बंधु तिर्की और अबु इमरान के बीच बातचीत का एक बयान वायरल हो रहा है. इसको लेकर काफी विवाद हो गया है. इस वायरल ऑडियो में डीसी अबु इमरान प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्‍यक्ष और विधायक बंधु तिर्की को मुसलमान बहुल इलाका होने के चलदेशते बालूमाथ न जाने को कह रहे हैं. दरअसल, बालूमाथ थाना क्षेत्र के सेरेगाड़ा इलाके में 7 बच्चियों की डूबने से मौत हो गई थी. बंधु तिर्की शोक-संतप्‍त परिवारों से मिलने जा रहे थे.

वायरल वीडियो के अनुसार अपनी बातचीत के क्रम में यह आईएएस अधिकारी अबु इमरान इस बात की दुहाई दे रहा है कि कांग्रेस के विधायक मुसलमानों की वोट पर ही जीत कर आए हैं.  कहने का मतलब है कि यदि मुसलमान कांग्रेस को वोट नहीं करते तो कांग्रेस पार्टी चुनाव नहीं जीत पाती और विधायक को समझा रहा है कि क्योंकि वहां का डीसी वहां का बीडीओ और गांव वाले सभी मुसलमान है, इसलिए विधायक का वहां पर आना पूर्ण रूप से अनुचित होगा.

बता दें कि करमा पूजा के दिन बालूमाथ थाना क्षेत्र के सेरेगाड़ा में 7 बच्चियों की पानी में डूबने से मौत हो गई थी. बंधु तिर्की बच्चियों के परिजनों से मिलने के लिए पहुंचे थे. कांग्रेस विधायक ने बताया कि उन्होंने डीसी अबु इमरान को फोन कर इस पंचायत क्षेत्र में डीएमएफटी के जरिए विभिन्न विकास कार्यों को कराने का आग्रह किया था. इस दौरान डीसी ने उनसे बातचीत में विवादित बयान दिया. इस वायरल वीडियो में बंधु तिर्की के साथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मुनेश्वर उरांव भी दिख रहे हैं. हालांकि, कांग्रेस नेता ने इस बात को ज्‍यादा तूल न देने की बात कही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज