जंगल से भटक कर खेत में कुएं में गिरा भालू, गांव में मची अफरा-तफरी
Ranchi News in Hindi

जंगल से भटक कर खेत में कुएं में गिरा भालू, गांव में मची अफरा-तफरी
कुएं से बाहर निकालने पर भालू एक घर में जा घुसा

घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग (Forest Department) की टीम मौके पर पहुंची. और ग्रामीणों की मदद से रस्सी और बांस की सहायता से भालू (Bear) को कुएं से बाहर निकाला.

  • Share this:
रांची. झारखंड की राजधानी रांची (Ranchi) के नगड़ी प्रखंड के हरही डूमर टोली गांव में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब लोगों को पता चला कि पास के एक कुएं में एक भालू (Bear) गिरा गया. ग्रामीणों ने कुएं के पास जाकर देखा तो पाया कि भालू कुएं से बाहर निकलने के लिए लगातार कोशिश कर रहा था. ग्रामीणों ने तत्काल इसकी जानकारी फॉरेस्ट विभाग (Forest Department) को दी.

घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. और ग्रामीणों की मदद से रस्सी और बांस की सहायता से भालू को कुएं से बाहर निकाला. लेकिन बाहर निकलते ही लोगों की भीड़ देखकर भालू घबरा गया और जंगल के बजाय गांव की ओर भागने लगा. इस दौरान भालू से बचने के क्रम में एक व्यक्ति घायल हो गया. उधर भागकर भालू एक घर में घुस गया. हालांकि तब उस घर में कोई मौजूद नहीं था.

भालू को पिंजड़े में पकड़ने में जुटी टीम 



भालू के पीछे-पीछे वन विभाग की टीम घर के पास पहुंची और दरवाजे के सामने केज लगाया दिया. काफी देर तक भालू को केज में ले जाने की कोशिश होती रही. हालांकि ग्रामीणों की भीड़ के चलते इस काम में वन विभाग को काफी परेशानी हुई. हालांकि इस दौरान भालू कमरे के अंदर शांत बैठा रहा. वन विभाग की टीम भालू को पकड़ने की कोशिश में जुटी हुई है.
अक्सर जंगल से भटक कर आ जाते हैं भालू 

आशंका है कि भालू रात में ही कुएं में गिर गया. और बार-बार बाहर निकलने की कोशिश में वो सुबह तक काफी थक चुका था. ऐसे में अगर उसे जल्द बाहर नहीं निकाला जाता तो कुएं में डूबकर उसकी मौत हो सकती थी. ग्रामीणों के मुताबिक आसपास जंगली क्षेत्र होने की वजह से अक्सर भालू खेत की ओर आ जाते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading