खुशखबरी! पतरातू में 1000 करोड़ की लागत से लगेगी कपड़ा फैक्ट्री, 4000 लोगों को मिलेगा रोजगार

बेस्ट कॉरपोरेशन प्राइवेट लिमिटेड 1000 करोड़ की लागत से कपड़ा फैक्ट्री लगाने जा रही है. कंपनी इस फैक्ट्री में निटेड वीयर, अंडरगारमेंट्स और किड्स वियर का उत्पादन करेगी.

News18 Jharkhand
Updated: July 15, 2019, 2:41 PM IST
खुशखबरी! पतरातू में 1000 करोड़ की लागत से लगेगी कपड़ा फैक्ट्री, 4000 लोगों को मिलेगा रोजगार
पतरातू में एक हजार करोड़ की लागत से लगेगी कपड़ा फैक्ट्री (सांकेतिक तस्वीर)
News18 Jharkhand
Updated: July 15, 2019, 2:41 PM IST
झारखंड के पतरातू में बेस्ट कॉरपोरेशन प्राइवेट लिमिटेड 1000 करोड़ की लागत से कपड़ा फैक्ट्री लगाने जा रही है. कंपनी इस फैक्ट्री में निटेड वीयर, अंडरगारमेंट्स और किड्स वियर का उत्पादन करेगी. इसका प्रस्ताव कंपनी ने राज्य उद्योग विभाग को दी है. प्रस्ताव में कंपनी ने दो शिफ्ट में 4000 लोगों को रोजगार देने की बात कही है. शुरुआत में कंपनी रांची और इसके आसपास कारखाना लगाना चाहती थी. लेकिन उद्योग विभाग ने कंपनी को पतरातू में उद्योग लगाने की सलाह दी, जिसे कंपनी ने मान ली है.

कंपनी के प्रस्ताव पर गंभीरता दिखाते हुए अब उद्योग विभाग द्वारा कंपनी के प्रस्ताव पर जगह की तलाश की जा रही है. कंपनी द्वारा निटेड वीयर, अंडरगारमेंट्स और किड्स वियर बनाने की बात कही गई है. साथ ही कंपनी ने बड़े पैमाने पर इस कारखाने में महिलाओं को भी रोजगार देने की बात कही है. ऐसे में यह कारखाना आस-पास के इलाके में रहने वाले लोगों के लिए रोजगार के नए अवसर लेकर आएगा.

कंपनी द्वारा निटेड वीयर, अंडरगारमेंट्स और किड्स वियर बनाने की बात कही गई है. (सांकेतिक तस्वीर)


बेस्ट कॉरपोरेशन प्राइवेट लिमिटेड-

बता दें कि बेस्ट कॉरपोरेशन प्राइवेट लिमिटेड तमिलनाडू के त्रिपुर की निटेडे गारमेंटस निर्माता कंपनी है. यह एक इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल कंपनी है, जो 1967 में स्थापित हुई थी. त्रिपुर में कंपनी के कारखाने में 10 हजार लोग काम करते हैं.  कंपनी को अंडरवियर और बेबी वीयर में उत्पादन में महारत हासिल है.

ये भी पढ़ें- रांची : गन प्वॉइंट पर ज्वेलरी शॉप में लूट की कोशिश

ये भी पढ़ें- लोड शेडिंग होने पर उपभोक्ताओं को मिलेगा हर्जाना- आरके सिंह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2019, 12:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...