• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Bharat Band: रांची में गले में रोटी और सब्जियों की माला पहनकर सत्तापक्ष ने किया प्रदर्शन

Bharat Band: रांची में गले में रोटी और सब्जियों की माला पहनकर सत्तापक्ष ने किया प्रदर्शन

रांची में जेएमएम नेताओं ने गले में सब्जियों की माला पहनकर कृषि कानूनों का विरोध किया.

रांची में जेएमएम नेताओं ने गले में सब्जियों की माला पहनकर कृषि कानूनों का विरोध किया.

रांची में कृषि मंत्री बादल (Agriculture Minister Badal) ई रिक्शा पर सवार होकर भारत बंद (Bharat Band) को सफल बनाने सड़क पर निकले. और कृषि कानून को किसानों (Farmers) के लिए डेथ वारंट करार दिया.

  • Share this:
रांची. कृषि कानूनों (Farm Laws) के विरोध के नाम पर झारखंड की राजधानी रांची में सत्ताधारी दलों की सियासत खुलकर सामने आई. रांची की सड़कों पर राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस (Congress) जहां आंदोलन की अगुआ नजर आई, वहीं जेएमएम (JMM), राजद (RJD) और वामदलों ने भी किसानों के समर्थन में अपनी मौजूदगी दर्शाने की भरपूर कोशिश की.

राजधानी रांची की सड़कें कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन का गवाह बनती नजर आयीं. शहर के मुख्य चौराहे अल्बर्ट एक्का चौक पर सबसे पहले वामदलों ने गले में रोटी टांगकर विरोध का आगाज किया. उसके बाद कांग्रेस, राजद और आखिर में जेएमएम के नेता और कार्यकर्ताओं ने भी कृषि कानून का विरोध किया.

विरोध-प्रदर्शन के बीच कुछ अनूठे नजारे भी नजर आए. जेएमएम की महिला नेता महुआ माजी अल्बर्ट एक्का चौक पर जहां ट्रैक्टर पर कार्यकर्ताओं के साथ नजर आयीं, वही मासस नेता सुशांतो मुखर्जी गले में रोटी और दूसरे नेताओं के गले में सब्जियों की माला पहनकर केन्द्र के खिलाफ रोष जताया.

रांची में कांग्रेस ही कृषि कानून के विरोध की अगुआ नजर आयी, क्योंकि कांग्रेस को छोड़कर दूसरे दलों का कोई बड़ा नेता सड़क पर विरोध करने नहीं उतरा. यानी किसान हित की आड़ में सियासी मुखरता जरूर नजर आयी, लेकिन उसमें किसान आंदोलन की आवाज नदारद थी.

रांची में कृषि मंत्री बादल ने ई रिक्शा पर सवार होकर भारत बंद को सफल बनाने सड़क पर निकले. और कृषि कानून को किसानों के लिए डेथ वारंट करार दिया. उन्होंने कहा कि आगे भी कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध जारी रहेगा.

रांची के अलावा इनजिलों में भी दिखा भारत बंद का असर 

रांची के अलाना पलामू में भी भारत बंद को सफल बनाने राजद, जेएमएम, कांग्रेस और वामदल के नेता सड़क पर उतरे और मेदिनीनगर छौ मुहान चौक को जाम कर दिया. गोड्डा में बंद समर्थकों ने कारगिल चौक सहित सभी चौक- चौराहे को जामकर प्रदर्शन किया. चतरा में बंद समर्थकों ने गाड़ियों का परिचालन जबरन बंद कराया. कोल ट्रांसपोर्टिंग को भी रोका. जमशेदपुर में जेएमएम विधायक संजीव सरदार के नेतृत्व में विरोध जताया गया. दुमका में 50 से ज्यादा बंद समर्थकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज