लाइव टीवी

सीएए और एनआरसी के विरोध में भारत बंद का झारखंड में मिला-जुला असर, बस परिचालन प्रभावित
Ranchi News in Hindi

Naween Jha | News18 Jharkhand
Updated: January 29, 2020, 11:54 AM IST
सीएए और एनआरसी के विरोध में भारत बंद का झारखंड में मिला-जुला असर, बस परिचालन प्रभावित
सीएए और एनआरसी के विरोध में भारत बंद का असर झारखंड में बस परिचालन पर दिख रहा है.

राजधानी रांची के बिरसा मुंडा बस स्टैंड से बसें नहीं चल रही हैं. इससे बाहर जाने वाले यात्रियों को परेशानी हो रही है. राजधानी के ग्रामीण इलाकों में भी बंद को लेकर सड़क जाम कराया गया.

  • Share this:
रांची. सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) के विरोध में विभिन्न संगठनों के भारत बंद (Bharat Band) का झारखंड में मिलाजुला असर दिख रहा है. राजधानी रांची के बिरसा मुंडा बस स्टैंड से बसें नहीं चल रही हैं. इससे बाहर जाने वाले यात्रियों को परेशानी हो रही है. राजधानी के ग्रामीण इलाकों में भी बंद को लेकर सड़क जाम कराया गया. लालगुटवा और ओरमांझी में लोगों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया. हालांकि पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर जाम हटाया. कांके में पुलिस ने कई बंद समर्थकों को हिरासत में लिया.

देवघर में बंद समर्थकों की गिरफ्तारी

देवघर में नगर थानाक्षेत्र के अंबेडकर चौक पर बहुजन क्रांति संगठन को लोगों ने बिना परमिशन के प्रदर्शन किया. जिसके बाद पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया. गिरिडीह में सीएए और एनआरसी के विरोध में बुलाए गए भारत बंद का असर नहीं है. शहर में अधिकांश दुकानें खुली हुई हैं. लम्बी दूरी के वाहनों की आवाजाही थोड़ी कम है. लेकिन इसे मौसम का भी असर माना जा रहा है. स्कूलें भी अन्य दिनों की तरह खुली हुई हैं. हालांकि बंद के मद्देनजर शहर के चौक-चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती की गई है.

बंद के कारण बस परिचालन ठप

बोकारो में बंद का असर बस परिचालन पर साफ देखा जा रहा है. जबकि आम दिनों की तरह दुकानें खुली हुई हैं. नया मोड़ स्थित सरकारी बस स्टैंड और प्राइवेट बस स्टैंड में सन्नाटा पसरा हुआ है. और यात्री परेशान होते देखे जा रहे हैं. रोज ड्यूटी जाने लोग छोटी गाड़ियों या टेंपू की मदद से अपनी ड्यूटी पर जाने को विवश हैं. रांची, जमशेदपुर, हजारीबाग समेत अन्य जगहों के लिए बसें नहीं चल रही हैं. कुछ जगह पर बंद समर्थक सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करते नजर आए. सिमडेगा में बंद के चलते बस परिचालन ठप है. हालांकि बाजारें खुली हुई हैं.

ये भी पढ़ें- गढ़वा: सरकारी आवासीय विद्यालय की 9वीं की छात्रा हुई गर्भवती, जांच में जुटा प्रशासन 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 11:53 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर