Home /News /jharkhand /

big relief to rahul gandhi from jharkhand high court in matter of remarks on people with modi surname jhnj

'मोदी सरनेम' वाले लोगों पर टिप्पणी के मामले में राहुल गांधी को झारखंड हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को झारखंड हाईकोर्ट से राहत मिली है. (फाइल फोटो)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को झारखंड हाईकोर्ट से राहत मिली है. (फाइल फोटो)

Rahul Gandhi News: मोदी सरनेम को लेकर टिप्पणी के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को झारखंड हाईकोर्ट से राहत मिली है. कोर्ट ने उनके खिलाफ किसी भी तरह की पीड़क कार्रवाई पर रोक लगा दी है. हाईकोर्ट ने निचली अदालत के द्वारा जारी वारंट को रोक दिया है.

अधिक पढ़ें ...

इनपुट- संजय सिन्हा

रांची. मोदी सरनेम को लेकर टिप्पणी के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को झारखंड हाईकोर्ट से राहत मिली है. कोर्ट ने उनके खिलाफ किसी भी तरह की पीड़क कार्रवाई पर रोक लगा दी है. हाईकोर्ट ने निचली अदालत के द्वारा जारी वारंट को रोक दिया है. वहीं इस मामले में याचिकाकर्ता को नोटिस जारी किया गया है. साथ ही राज्य सरकार को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया गया है. मामले की अगली सुनवाई 26 सितंबर को होगी.

गुरुवार को झारखंड हाईकोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ जारी वारंट को रद्द करने संबंधी याचिका पर सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता के वकीलों ने कोर्ट को बताया कि राजनीति से प्रेरित होकर राहुल गांधी पर केस दायर किया गया है. निचली अदालत ने जो वारंट जारी किया है, वह उचित नहीं है. इसमें नियम का अनुपालन नहीं किया गया है. लिहाजा इसे निरस्त किया जाए. कोर्ट ने राहुल गांधी को राहत देते हुए शिकायतकर्ता को नोटिस जारी कर जवाब देने को कहा है. साथ ही सरकार को भी मामले में जवाब पेश करने का निर्देश दिया है.

दरअसल राहुल गांधी के खिलाफ रांची के एक अधिवक्ता प्रदीप मोदी ने वर्ष 2019 में रांची सिविल कोर्ट में शिकायतवाद दर्ज कराया था. जिसमें उनपर लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान मोदी सरनेम वाले व्यक्तियों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी का आरोप लगाया गया. शिकायतकर्ता प्रदीप मोदी ने अपनी शिकायत में कहा कि राहुल गांधी द्वारा मोदी सरनेम वाले लोगों के खिलाफ टिप्पणी दिल को ठेस पहुंचाने वाला है. उन्होंने राहुल गांधी के खिलाफ 20 करोड़ रुपये की मानहानि का मामला दर्ज कराया. जिसके बाद रांची सिविल कोर्ट ने राहुल गांधी को समन जारी किया था. पिछले साल 17 अक्तूबर को राहुल गांधी ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए समन को रद्द करने अपील की थी.

Tags: Jharkhand High Court, Rahul gandhi

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर