होम /न्यूज /झारखंड /Jharkhand: बवाल के बाद 48 घंटे के अंदर झारखंड कांग्रेस के जिला अध्यक्षों की सूची में बड़ा फेरबदल, देखें पूरी लिस्ट

Jharkhand: बवाल के बाद 48 घंटे के अंदर झारखंड कांग्रेस के जिला अध्यक्षों की सूची में बड़ा फेरबदल, देखें पूरी लिस्ट

कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में पार्टी के अल्पसंख्यक नेताओं ने तो प्रदेश प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष का पुतला तक फूंक दिया था.

कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में पार्टी के अल्पसंख्यक नेताओं ने तो प्रदेश प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष का पुतला तक फूंक दिया था.

Jharkhand News: कांग्रेस के नये जिला अध्यक्षों की सूची सामने आने के 48 घंटे के अंदर बदलाव पर मुहर लग गई है. नये जिला अध ...अधिक पढ़ें

रांची. झारखंड कांग्रेस में संगठन के अंदर उठ रहे बगावत की तूफान को समय रहते शांत कर दिया गया है. कांग्रेस के नये जिला अध्यक्षों की सूची सामने आने के 48 घंटे के अंदर बदलाव पर मुहर लग गई है. नये जिला अध्यक्षों के नाम की सूची में एक भी महिला-मुस्लिम और अनुसूचित जाति के नेताओं को मौका नहीं मिलने के बाद संगठन में बगावत की आवाज उठने लगी थी. मंगलवार को कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में पार्टी के अल्पसंख्यक नेताओं ने तो प्रदेश प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष का पुतला तक फूंक दिया था , लेकिन शाम होते-होते 4 जिलों में जिला अध्यक्ष बदले जाने की सूचना सामने आ गई . फिर उसके बाद महासचिव के सी वेणुगोपाल के द्वारा 4 जिला अध्यक्षो के नाम की घोषणा की गई.

झारखंड कांग्रेस की नई सूची के अनुसार रामगढ़ से मुन्ना पासवान , गढ़वा से ओबेदुल्ला हक अंसारी , साहिबगंज से बरकतुल्ला खान और कोडरमा से भगीरथ पासवान का नाम शामिल था . इतना ही रात तक 8 जिला कार्यकारी अध्यक्ष के नाम की भी घोषणा कर दी गई .

इस सूची में जमशेदपुर शहरी से धर्मेंद्र सोनकर, जमशेदपुर ग्रामीण से अमित राय, रांची ग्रामीण से एनानुल हक अंसारी, धनबाद से राशिद रजा अंसारी, रामगढ़ से पंकज प्रसाद तिवारी, गिरिडीह से सतीश केडिया ,  लोहरदगा से शकील अहमद अंसारी और सरायकेला-खरसांवा से अंबुज कुमार पांडेय का नाम शामिल था. प्रदेश कांग्रेस को ये उम्मीद है कि संगठन के अंदर फिलहाल बगावत की आवाज थम गई है.

Tags: Jharkhand Congress, Jharkhand news, Ranchi news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें