झारखंड JDU में जान फूंकने के लिए 7 सितंबर को रांची आएंगे नीतीश कुमार

प्रदेश जेडीयू अध्यक्ष सालखन मुर्मू की मानें तो 7 सितंबर को नीतीश कुमार झारखंड विधानसभा चुनाव में जेडीयू के अकेले दम पर चुनाव मैदान में उतरने की घोषणा भी करेंगे.

Bhuvan Kishor Jha | News18 Jharkhand
Updated: September 2, 2019, 7:29 PM IST
झारखंड JDU में जान फूंकने के लिए 7 सितंबर को रांची आएंगे नीतीश कुमार
पार्टी नेताओं का मानना है कि नीतीश कुमार की छवि लेकर वे जनता के बीच जाएंगे और उन्हें जरुर सफलता मिलेगी.
Bhuvan Kishor Jha | News18 Jharkhand
Updated: September 2, 2019, 7:29 PM IST
राजनीतिक अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही झारखंड जेडीयू (Jharkhand JDU) में जान फूंकने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) 7 सितंबर को रांची (Ranchi) आ रहे हैं. विधानसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार का रांची दौरा राजनीतिक गलियारों में अहम माना जा रहा है.

झारखंड में अकेले दम पर चुनाव मैदान में उतरने की हो सकती है घोषणा
7 सितंबर को झारखंड जेडीयू द्वारा आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में नीतीश कुमार न केवल संगठन मजबूती को लेकर कार्यकर्ताओं और पार्टी नेताओं को टिप्स देंगे बल्कि चुनावी शंखनाद भी करने वाले हैं. प्रदेश जेडीयू अध्यक्ष सालखन मुर्मू (Salkhan Murmu) की मानें तो इस दिन नीतीश कुमार झारखंड विधानसभा चुनाव में जेडीयू के अकेले दम पर चुनाव मैदान में उतरने की घोषणा भी करेंगे. निश्चित तौर पर यदि ये घोषणा नीतीश कुमार के द्वारा की जाती है तो अपने आप में एक बड़ा राजनीतिक मुद्दा बनेगा क्योंकि बिहार में बीजेपी का साथ लेकर सरकार चला रही जेडीयू की आखिर क्या मजबूरी है कि वो पड़ोसी राज्य झारखंड में बीजेपी से हाथ छुड़ाने में लगी है.

नीतीश कुमार के स्वागत की तैयारी में जुटे पार्टी कार्यकर्ता

इधर अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के स्वागत की तैयारी में जेडीयू कार्यकर्ता पूरे उत्साह के साथ जुटे हुए हैं. 7 सितंबर को पटना से रांची पहुंचने के बाद नीतीश कुमार का बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत करने की तैयारी हो रही है. सम्मेलन में बिहार के कई मंत्री और झारखंड के प्रभारी रामसेवक सिंह आदि जेडीयू के बड़े नेता भी शिरकत करेंगे.

बहरहाल, झारखंड में अपना तीर निशान गंवा चुकी जेडीयू आखिर विधानसभा चुनाव में वगैर तीर का कैसे निशाना लगाएगी. ये बड़ा सवाल है मगर पार्टी नेताओं का मानना है कि नीतीश कुमार की छवि लेकर वे जनता के बीच जाएंगे और उन्हें जरुर सफलता मिलेगी.

ये भी पढ़ें-
Loading...

लालू यादव की तबियत फिर बिगड़ी, सिर्फ 37% काम कर रही किडनी

झारखंड में महागठबंधन बनाकर लड़ेंगे चुनाव: तेजस्वी यादव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 7:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...