लाइव टीवी

जेल जाने के बाद आज पहली बार राबड़ी देवी रिम्स में लालू यादव से करेंगी मुलाकात
Ranchi News in Hindi

Naween Jha | News18 Jharkhand
Updated: January 27, 2020, 10:54 AM IST
जेल जाने के बाद आज पहली बार राबड़ी देवी रिम्स में लालू यादव से करेंगी मुलाकात
चारा घोटाले में जेल जाने के बाद ये पहला मौका है जब राबड़ी देवी लालू प्रसाद से मिलने आ रही हैं. (फाइल फोटो)

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी आज रिम्स में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद से मुलाकात करेंगी. इसके लिए बिरसा मुंडा जेल प्रशासन से स्पेशल परमिशन ली गई है.

  • Share this:
रांची. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) आज रिम्स (RIMS) में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद (Lalu Yadav) से मुलाकात करेंगी. इसके लिए बिरसा मुंडा जेल प्रशासन से स्पेशल इजाजत ली गई है. चारा घोटाले (Fodder Scam) में जेल जाने के बाद ये पहला मौका है जब राबड़ी देवी लालू प्रसाद से मिलने आ रही हैं. रिम्स में लालू यादव से मुलाकात के लिए शनिवार का दिन तय है. लेकिन परिवारवाले और वकील स्पेशल परमिशन से अन्य दिन में भी उनसे मिल सकते हैं. जानकारी के मुताबिक हाल में ही राबड़ी देवी अपनी आंखों का ऑपरेशन कराई हैं. जिसके बाद वे लालू यादव से मिलने रांची आ रही हैं.

हाल में ही डोरंडा कोषागार मामले में सीबीआई कोर्ट पहुंचे थे लालू 

बता दें कि लालू यादव चारा घोटाले के चार मामलों में रांची के बिरसा मुंडा जेल में सजा काट रहे हैं. हालांकि कई तरह की शारीरिक परेशानियों के चलते उनका जेल प्रशासन की देखरेख में रिम्स में इलाज चल रहा है. हाल ही में उन्होंने चारा घोटाले के पांचवें मामले, डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी में सीबीआई कोर्ट में अपनी गवाही दर्ज कराई थी. इस दौरान लालू यादव रिम्स से कोर्ट पहुंचे थे. करीब डेढ़ साल बाद ये पहला मौका था, जब आरजेडी सुप्रीमो ने खुली हवा में सांस ली थी. उस दिन उनके चेहरे पर राज्य में सत्ता परिवर्तन की खुशी साफ झलक रही थी.

रिम्स में दरबार लगाने पर मचा था बवाल 

इससे पहले बीते शनिवार को बेटी धनु, समधी अजय यादव और नोखा की विधायक अनिता देवी ने रिम्स में लालू यादव से मुलाकात की थी. हालांकि राज्य में सरकार बदलने के बाद लालू यादव ने रिम्स में दरबार लगाना शुरू कर दिया था. इस पर रांची से पटना तक सियासी बवाल मचने के बाद जेल और जिला प्रशासन द्वारा रोक लगाई गई. नये साल के मौके पर लालू यादव रिम्स में भोज आयोजित करना चाहते थे, इसकी भी उन्हें इजाजत नहीं दी गई.

ये भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस पर सीएम हेमंत सोरेन का सख्त संदेश- भीड़तंत्र के आगे नहीं झुकेगी सरकार

  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 10:24 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर