लाइव टीवी

ऑटो में कर रहे हैं सफर तो हो जाएं सावधान, 'बिजनौर गैंग' ऐसे बना रहा है शिकार

News18 Jharkhand
Updated: October 9, 2019, 10:30 PM IST
ऑटो में कर रहे हैं सफर तो हो जाएं सावधान, 'बिजनौर गैंग' ऐसे बना रहा है शिकार
ऑटो पर सवार होने से पहले ध्यान रखे कि कहीं आप बिजनौर गैंग के निशाने पर तो नहीं. (सांकेतिक तस्वीर)

ऑटो (Auto) पर सवार होने से पहले ध्यान रखें कि कहीं आप बिजनौर गैंग (Bijnor Gang) के निशाने पर तो नहीं. रांची (Ranchi) में इन दिनों ये गिरोह लगातार वारदात को अंजाम देकर लोगो को सकते में डाले हुए है.

  • Share this:
रांची. शहर (City) की लाइफ लाइन (Life Line) इन दिनों अपराधियों (Criminals) की जद में है क्योंकि इन दिनों रांची (Ranchi) में यूपी (UP) के बिजनौर गैंग (Bijnor Gang) का आतंक है. ये गैंग इन दिनों ऑटो (Auto) में सवार लोगों की लगेज (Luggage) और उससे सामान उड़ाने का काम कर रहा है. इसके लिए इस गैंग ने बड़े ही शातिराना अंदाज में रांची के कुछ ऑटो चालकों को भी अपने गैंग में शामिल कर लिया है जो इस गिरोह के नापाक मंसूबों की कहानी बयां करती है.

रांची की सड़कों पर घूमने वाले ऑटो में वैसे यात्री जो लगेज लेकर सवार होते हैं उन्हें ये गिरोह अपना शिकार बनाता है. जैसे ही यात्री की निगाह सामान से हटती है, ये गिरोह बड़े ही शातिराना तरीके से लॉक तोड़ कर सामान गायब कर फरार हो जाता है और जब तक शिकार को पता चलता है तब तक काफी देर हो जाती है.

वारदात के शिकार की आपबीती
कुछ ऐसी ही वारदात के शिकार हुए पंडरा इलाके कौशल किशोर ने अपनी आपबीती बताते हुए कहा कि वो अपनी पत्नी और बच्ची को स्टेशन छोड़ने जा रहे थे. जब किशोरी यादव चौक से ऑटो पर सवार हुए वहीं उनके ऑटो में सवार होते ही 4 अन्य लोग भी ऑटो में पीछे की तरफ बैठे जहां उनका लगेज भी रखा था जो कुछ देर बाद जेल मोड़ के पास उतर गए.

पीड़ित जब स्टेशन पहुंचे तो लगेज का लॉक टूटा पाया फिर जब चेक किया तो बदमाश उनके गहने नकद और कपड़े लेकर फरार हो गए. पीड़ित का आरोप है कि वे 4 लोग ही उनके लगेज में रखे गहने,नकद और नए कपड़े लेकर फरार हो गए. वहीं उन्होंने आशंका जाहिर करते हुए कहा कि मामले में ऑटो ड्राइवर की भी संलिप्तता जरूर रही होगी.

बुजुर्ग दंपति के बैग से 5.30 लाख के गहने उड़ाए
यही नहीं बिजनौर गैंग ने बीते 2 सितंबर को एक बुजुर्ग दंपत्ति के बैग से 5.30 लाख के गहने उड़ा लिए थे. जिसकी शिकायत भी कोतवाली थाने में दर्ज कराई गई थी. मामले में पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया था. जिसके बाद ही ये खुलासा हुआ था कि रांची में इन दिनों बिजनौर गैंग का आतंक है और करीब दर्जन भर अपराधी शहर में सक्रिय हैं. इन्होंने कुछ ऑटो ड्राइवर को भी कमीशन का लालच दे गिरोह में शामिल कर लिया है.
Loading...

मामले में रांची एसएसपी ने बताया कि चलते ऑटो में चोरी करने वाला गैंग यूपी के बिजनौर का है और पुलिस मामले को लेकर गंभीर है. मामले में एसआईटी का भी गठन कर अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है. बहरहाल बिजनौर गैंग से जहां पुलिस परेशान हैं वहीं इसके शिकार हो चुके लोग भी कुछ कम परेशान नहीं. ऐसे में देखना होगा की पुलिस कब तक गिरोह का पर्दाफाश कर बाकी बचे अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजती है और शहर के पब्लिक ट्रांसपोर्ट को सुरक्षित कर पाती है.

(रिपोर्ट- ओम प्रकाश)

ये भी पढ़ें: 


वारंटी छुड़ाने के मामले में बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो को डेढ़ साल की सजा, बच गई विधायकी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 10:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...